scorecardresearch
 

कनाडा में थम नहीं रहा हेट क्राइम, स्वामी नारायण मंदिर के बाद अब श्री भगवद गीता पार्क में तोड़फोड़

कनाडा में भारतीयों के साथ हिंसा के बढ़ते मामलों के बीच अब श्री भगवद गीता पार्क में तोड़फोड़ की घटना हुई है. कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने इस घटना की निंदा करते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है. ये घटना ऐसे समय में हुई है जब अभी महज 10 दिन पहले ही सरकार ने भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी की थी.

X
श्री भगवद गीता पार्क में तोड़फोड़
श्री भगवद गीता पार्क में तोड़फोड़

कनाडा में भारतीयों के खिलाफ हिंसा के मामले बढ़ रहे हैं. कनाडा में भारतीयों के साथ बढ़ते हेट क्राइम को लेकर सरकार ने हाल ही में एडवाइजरी जारी की थी. भारत सरकार की ओर से हेट क्राइम को लेकर एडवाइजरी जारी किए जाने के महज 10 दिन बाद ही कनाडा के ब्राम्पटन (Brampton) शहर स्थित श्री भवगवद गीता पार्क में तोड़फोड़ की घटना हुई है.

कनाडा में भारत के उच्चायोग ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए घटना की जांच और सख्त कार्रवाई की मांग की है. कनाडा में भारतीय उच्चायोग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से विदेश मंत्रालय को भी टैग करते हुए पुलिस से सख्त कदम उठाने की मांग की गई है. कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने घटना को लेकर चिंता व्यक्त की है.

इसे लेकर ब्राम्पटन शहर के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने ट्वीट कर कहा है कि श्री भगवद गीता पार्क में तोड़फोड़ की घटना हमारी जानकारी में है. उन्होंने कहा कि हम इस तरह की नफरत और बर्बरता को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलते हैं. पैट्रिक ब्राउन ने ट्वीट कर आश्वस्त किया है कि इस घटना को गंभीरता से लिया जाएगा.

उन्होंने ट्ववीट कर ये भी जानकारी दी कि हमने पुलिस को आगे की जांच के लिए हरी झंडी दे दी है. पैट्रिक ब्राउन ने ये भी कहा कि हमारा पार्क विभाग भी इसे जल्द से जल्द ठीक करने के लिए काम कर रहा है. गौरतलब है कि ये कनाडा में भारतीयों से जुड़े किसी स्थान पर तोड़फोड़ का पहला मामला नहीं. इससे पहले कनाडा के टोरंटो में भी इस तरह की घटना हुई थी.

कनाडा के टोरंटो में स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ की घटना हुई थी. इस घटना के बाद भारत सरकार की ओर से कनाडा में रह रहे भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी की गई थी. अब ब्राम्पटन की घटना ने चिंता बढ़ा दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें