scorecardresearch
 

सीरिया के अलेप्पो शहर में 5 मंजिला इमारत गिरी, 11 लोगों की मौत

रिपोर्ट्स के मुताबिक अलेप्पो के दक्षिणी इलाके फरदौस में अवैध रूप से बनी पांच मंजिला इमारत बुधवार शाम को ढह गई. जिसमें सात महिलाओं, तीन बच्चों और एक बुजुर्ग की मौत हो गई. अलेप्पो सीरिया का सबसे बड़ा शहर है और कभी इसका कमर्शियल सेंटर हुआ करता था.

X
सीरिया में इमारत गिरी
सीरिया में इमारत गिरी

सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो में बुधवार को एक इमारत ढह गई, जिसमें तीन बच्चों सहित कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलेप्पो के दक्षिणी इलाके फरदौस में अवैध रूप से बनी पांच मंजिला इमारत बुधवार शाम को ढह गई. जिसमें सात महिलाओं, तीन बच्चों और एक बुजुर्ग की मौत हो गई. अलेप्पो सीरिया का सबसे बड़ा शहर है और कभी इसका कमर्शियल सेंटर हुआ करता था. 

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि दो लोग घायल हुए हैं. उधर, घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फोर्स ने आसपास की सात इमारतों को खाली कराया है. वहीं मलबे के बीच तलाशी अभियान अभी भी जारी है. बताया जा रहा है मलबे में और भी लोग दबे हो सकते हैं. 

समाचार एजेंसी ने अलेप्पो नगर परिषद के प्रमुख मुइद मदलाजी के हवाले से कहा कि इमारत अवैध रूप से बनाई गई थी और इसकी नींव कमजोर थी. उन्होंने कहा कि युद्ध के दौरान क्षेत्र को व्यापक नुकसान हुआ था. जिससे यह अचानक भरभराकर गिर गई. इस दौरान इसमें कई लोग मौजूद थे.

गौरतलब है कि दिसंबर 2016 तक फरदौस विद्रोहियों के कब्जे वाला इलाका था. जिसके बाज रूस और ईरान की मदद से सरकारी बलों ने शहर के पूर्वी हिस्सों पर कब्जा कर लिया था. सीरिया के 11 साल के युद्ध संघर्ष के दौरान अलेप्पो में कई इमारतें पूरी तरह से नष्ट या क्षतिग्रस्त हो गईं थी, जिसमें सैकड़ों लोग भी मारे गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें