scorecardresearch
 

कर्मचारियों की निगरानी के लिए कंपनी ने टॉयलेट में लगवाए कैमरे, फोटोज लीक!

सोशल मीडिया पर एक कंपनी के टॉयलेट की फोटोज वायरल हो रही हैं. लोग इन फोटोज को शेयर करते हुए कंपनी के बॉस की आलोचना कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि स्टाफ के टॉयलेट में बिताए गए समय को मॉनिटर करने के लिए कैमरे लगवाए गए थे. हालांकि, कंपनी ने आरोपों से इनकार किया है.

X
कंपनी के टॉयलेट की फोटोज ऑनलाइन हुई लीक कंपनी के टॉयलेट की फोटोज ऑनलाइन हुई लीक

स्टाफ पर नजर रखने के लिए एक कंपनी के बॉस ने टॉयलेट में भी कैमरे लगवा दिए. बॉस को शक था कि टॉयलेट में स्टाफ स्मोकिंग करते हैं और फोन पर बहुत ज्यादा समय बिताते हैं. टॉयलेट की कुछ फोटोज ऑनलाइन लीक हो जाने के बाद सोशल मीडिया पर बॉस की आलोचना हो रही है.

हालांकि, फोटोज सामने आने के बावजूद कंपनी ने सभी आरोपों को गलत बताया है और कहा है कि कंपनी ने बाथरूम में CCTV कैमरे नहीं लगवाए हैं.

मामला दक्षिणी चीन के एक शहर का है. यहां की एक टेक कंपनी पर गंभीर आरोप लगे हैं. Red Star News की रिपोर्ट के मुताबिक, टॉयलेट में ब्रेक टाइम बिता रहे कर्मचारियों की तीन फोटोज लीक हुए थे और फिर वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गए.

तीनों फोटोज में तीन अलग-अलग पुरुष टॉयलेट में स्मोकिंग और फोन यूज करते दिखते हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने इन तीनों फोटोज का इस्तेमाल दूसरे स्टाफ को चेतावनी देने के लिए की थी. ताकि दूसरे लोग कंपनी की पॉलिसी को नहीं तोड़ें.

लेकिन इन फोटोज की वजह से सोशल मीडिया पर कंपनी की किरकिरी होने लगी. लोग स्टाफ की प्राइवेसी का सवाल उठाकर कंपनी पर निशाना साधते दिखे.

एक यूजर ने लिखा- कंपनी को इस हरकत के लिए सजा मिलनी चाहिए. दूसरे ने लिखा- वे लोग इंसानों को भी जानवरों की तरह ट्रीट करते हैं. तीसरे ने कंपनी की इस हरकत को डरावने सपने जैसा बता दिया.

रिपोर्ट के मुताबिक, कैमरे में कैद दो लोगों को कंपनी ने जॉब से निकाल दिया है. जबकि बाकि लोगों का बोनस काट लिया गया है और उन लोगों को कंपनी की तरफ से आखिरी चेतावनी दी गई है.

toilet cctv footage

इस फैसले पर कंपनी ने कहा है कि कर्मचारियों ने लक्ष्मण रेखा को पार कर लिया था. इसलिए वह एक सख्त कार्रवाई के हकदार थे.

Red Star News से बातचीत में एक स्टाफ मेंबर ने कहा- निश्चित तौर पर कैमरे में कुछ प्राइवेट मोमेंट्स जरूर कैद हो जाएंगे, लेकिन सच कहूं तो इस पॉलिसी के फायदे और घाटे दोनों हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें