scorecardresearch
 

मास्क पहन कर जो बाइडेन और जिल बाइडेन ने White House में ली एंट्री

जानें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने कैसे ली राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास White House में एंट्री, मास्क पहनकर पहुंचे बाइडेन दंपत्ति.

‘मास्क’ पहन कर White House में ली जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने एंट्री (फोटो:Reuters) ‘मास्क’ पहन कर White House में ली जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने एंट्री (फोटो:Reuters)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मास्क पहनने को बताया देशभक्ति
  • रेड कारपेट से किया अभिवादन
  • कहा ‘ये अमेरिका के आगे बढ़ने का समय’

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के साथ राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास White House में एंट्री की. इस दौरान सेना के बैंड ने दोनों के लिए स्वागत धुन बजाई.

मास्क पहनकर पहुंचे बाइडेन दंपत्ति
जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन ने White House में मास्क पहनकर प्रवेश किया. इस दौरान जो बाइडन काले रंग के ओवरकोट में नजर आए, जबकि फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ओशियन ब्लू कलर के ड्रेस में दिखीं. दोनों ने मैचिंग मैप पहने हुए थे.

देखें आजतक Live TV

मास्क पहनने को बताया देशभक्ति
अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया है कि जो बाइडेन ने मास्क पहनना अनिवार्य बनाने के लिए एक एक्जीक्यूटिव ऑर्डर पर हस्ताक्षर किए हैं. उन्होंने मास्क पहनने को देशभक्ति बताया और अमेरिका वासियों से मास्क पहनने की अपील की.

रेड कारपेट से किया अभिवादन
White House पहुंचने पर जो बाइडेन और जिल बाइडेन का स्वागत रेड कारपेट से हुआ. दोनों ने वहीं पर खड़े होकर दुनिया का अभिवादन किया.

कहा ‘यह आगे बढ़ने का समय’
अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर पर एक वीडियो संदेश भी जारी किया गया है. इसमें अमेरिका के लोगों से कहा गया है कि ‘यह आगे बढ़ने का समय है’. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें