scorecardresearch
 

अफगानिस्तान: काबुल की मस्जिद में ब्लास्ट, 20 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

Blast in Kabul Mosque: अफगानिस्तान के काबुल में बम धमाका हुआ है. मस्जिद में हुए इस ब्लास्ट में 20 लोगों की मौत होने की खबर है. वहीं 40 के करीब लोग घायल बताए जा रहे हैं.

X
काबुल में बम धमाका हुआ (सांकेतिक फोटो)
4:28
काबुल में बम धमाका हुआ (सांकेतिक फोटो)

Blast in Kabul Mosque: अफगानिस्तान के काबुल में बम ब्लास्ट हुआ है. यह बम धमाका काबुल में मौजूद मस्जिद में हुआ. इसमें 20 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं 40 के करीब लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. काबुल के इमरजेंसी हॉस्पिटल ने बताया है कि कुल 27 लोगों को वहां भर्ती कराया गया है. इसमें पांच बच्चे भी शामिल हैं.

अभी पूरे इलाके को तालिबान के सिक्योरिटी गार्ड्स ने सील कर दिया है, फिलहाल घायलों को काबुल के अलग-अलग हॉस्पिटल में पहुंचाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, काबुल शहर के सर-ए-कोटल खैरखाना में यह बम धमाका हुआ. काबुल के सिक्योरिटी डिपार्टमेंट खालिद जरदान ने इस ब्लास्ट की पुष्टि की है.

फिलहाल किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन बीते कई महीनों में ऐसे कई हमले हुए हैं, जिनमें मस्जिदों को ही निशाना बनाया गया. लेकिन इस हमले में एक नई बात भी है. अबतक शिया मस्जिदों को आतंकी संगठन आईएस द्वारा निशाना बनाया जा रहा था. लेकिन आज जिस इलाके में यह ब्लास्ट हुआ है वहां शिया आबादी नहीं रहती है.

काबुल में फिलहाल तालिबान की सरकार है. बीते दिनों ही वहां तालिबान की सरकार को एक साल पूरा हुआ है. अशरफ गनी की सरकार को सत्ता से हटाकर तालिबान ने वहां कब्जा किया था.

तालिबान में बीते कुछ महीनों में बम धमाकों की कई वारदातें हुई हैं. बीते दिनों भी काबुल की एक मस्जिद में धमाका हुआ था, जिसमें 8 लोगों की मौत हुई थी. इससे पहले अफगानिस्तान में मौजूद गुरुद्वारों को भी निशाना बनाया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें