scorecardresearch
 

उज्बेकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ अफगानिस्तान का सैन्य विमान, पायलट घायल

अफगान में तालिबान की हुई वापसी के बीच सोमवार को अफगानिस्तानी सेना को तगड़ा झटका लगा है. उज्बेकिस्तान में अफगान का एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.

X
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उज्बेकिस्तान में अफगानिस्तान का सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त
  • हादसे में पायलट घायल हो गया है

अफगानिस्तान में हालात दिन-पर-दिन और बुरे होते जा रहे हैं. बीते दिन अफगान में एक बार फिर से तालिबान का कब्जा हो गया है. वहीं, अफगान में तालिबान की हुई वापसी के बीच सोमवार को अफगानिस्तानी सेना को तगड़ा झटका लगा है. उज्बेकिस्तान में अफगान का एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. यह जानकारी उज्बेकिस्तान के रक्षा मंत्रालय की ओर से आई है.

अफगानिस्तान सरकार पर रविवार को तालिबान का पूरी तरह से कब्जा हो गया है. तालिबान के लड़ाकों ने अफगान की राजधानी काबुल में घुसपैठ करते हुए हथियारों के बल पर सत्ता अपने नाम कर ली. वहीं, राष्ट्रपति रहे अशरफ गनी देश छोड़कर चले गए. 

रूस की आरआईए न्यूज एजेंसी ने उज्बेकिस्तान के रक्षा मंत्रालय के हवाले से बताया कि इस दुर्घटना में विमान के पायलट की जान बच गई है. उसने समय रहते हुए विमान से खुद को इजेक्ट कर लिया. हालांकि, वह घायल है और इलाज चल रहा है.

बीते दिन उज्बेकिस्तान ने कहा था कि उसने मेडिकल हेल्प की मांग करते हुए सीमा पार कर उनके देश में आ गए 84 अफगानी सैनिकों को हिरासत में ले लिया है.

अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद से स्थिति और खराब होती जा रही है. पल-पल हालात बदल रहे हैं. अफगानिस्तान में बड़ी संख्या में लोग देश छोड़कर जाना चाह रहे हैं. इसी बाबत, काबुल एयरपोर्ट पर भी जबरदस्त भीड़ इकट्ठी हो गई. लोग विमानों में क्षमता से अधिक सवार हो रहे हैं. कई लोग विमानों की खड़कियों से भी अंदर दाखिल होते हुए दिखाई दिए. वहीं, विमान के पहिए से लटककर यात्रा करने की वजह से तीन लोगों की आसमान से गिरने से मौत भी हो गई.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें