scorecardresearch
 

18 साल की लड़की को 78 साल के किसान से हुआ प्यार, कर ली शादी!

15 साल की लड़की को अपने से 60 साल बड़े शख्स से प्यार हो गया. दोनों 3 साल तक रिलेशनशिप में रहे और फिर शादी करने का फैसला कर लिया. खास बात यह है कि इस रिश्ते के लिए दोनों के परिवारवाले भी राजी हो गए. एक रिश्तेदार ने कहा कि दोनों को विशुद्ध प्यार ने मिलाया है.

X
3 साल के रिलेशनशिप के बाद कपल ने की शादी (Credit- rashed mangacop)
3 साल के रिलेशनशिप के बाद कपल ने की शादी (Credit- rashed mangacop)

75 साल के एक शख्स को 15 साल की लड़की से प्यार हो गया. 3 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. इस शादी के लिए दूल्हा और दुल्हन के परिवार वाले भी राजी हो गए. इसके बाद इस्लामिक रीति रिवाज से दोनों की शादी हो गई.

मामला फिलीपींस का है. 78 साल के किसान रशद मैंगाकोप की शादी 18 साल के हलीमा अब्दुल्लाह से हो गई है. कपल की पहली मुलाकात 3 साल पहले कागायन प्रांत में एक डिनर पार्टी के दौरान हुई थी.

रशद के भतीजे ने बताया कि यह अरेंज मैरिज नहीं थी. उन दोनों को विशुद्ध रूप से प्यार ने मिलाया है. द मिरर की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि 78 साल के रशद की यह पहली शादी है.

रशद का कहना है कि इससे पहले ना ही उन्हें किसी से प्यार से हुआ था ना ही उनकी शादी हुई थी. वहीं, हलीमा का भी यह पहला प्यार था.

रिश्तेदारों ने दावा किया है कि रशद और हलीमा को बहुत जल्द ही एक-दूसरे से प्यार हो गया था. उन दोनों ने कपल की तरह खुशी से पूरे तीन साल बिताए. इसके बाद दोनों ने 25 अगस्त को इस्लामी समारोह में शादी करने का फैसला कर लिया.

रशद के भतीजे बेन मैंगाकोप ने कहा- मेरे पिता के भाई दूल्हा बने थे. वे दोनों एक समारोह के दौरान मिले थे. क्योंकि दुल्हन के पिता मेरे चाचा के लिए काम करते थे.

बेन ने बताया कि इस रिश्ते के लिए दोनों पक्ष के परिवारवालों ने अपनी सहमति दी थी. उन लोगों ने कपल को काफी सपोर्ट भी किया. उन्होंने कहा- पहले लड़की को प्यार हुआ था. मेरे चाचा बूढ़े हो चले हैं लेकिन सिंगल और बैचलर थे. इसलिए रिश्ते के लिए परिवारवाले राजी हो गए.

muslim marriage

वैसे तो फिलीपींस के मुस्लिम कल्चर में एज गैप मैरिज कॉमन है लेकिन इस शादी के बारे में जब बेन से पूछा गया कि क्या यह अरेंज मैरिज है, तो बेन ने बहुत ही गर्व से कहा- यह विशुद्ध रूप से प्यार है. हलीमा उनकी पहली पत्नी है. वे दोनों बहुत स्वीट हैं.

फिलीपींस के कानूनों के मुताबिक, 21 साल से कम उम्र का लड़का या लड़की तभी शादी कर सकते हैं जब इसके लिए उनके पैरेंट्स की तरफ से सहमति हो.

रिपोर्ट में बताया गया है कि अब कपल कारमेन टाउन के अपने नए घर में साथ रह रहे हैं. उन दोनों का प्लान अब जल्द से जल्द फैमिली शुरू करने का है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें