scorecardresearch
 

बांग्लादेश में आमने-सामने से टकराईं दो ट्रेनें, 16 लोगों की मौत, 50 घायल

बांग्लादेश के ब्राह्मणबाड़िया जिले में मंगलवार को दो यात्री ट्रेनों के बीच आमने-सामने की टक्कर के बाद कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई. इस दुर्घटना के बाद चटगांव और सिलहट के साथ ढाका का रेल लिंक रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई.

बांग्लादेश में ट्रेन हादसा बांग्लादेश में ट्रेन हादसा

  • बांग्लादेश में भीषण ट्रेन हादसा
  • 16 लोगों की मौत, 50 घायल

बांग्लादेश के ब्राह्मणबाड़िया जिले में मंगलवार को भीषण ट्रेन हादसा हुआ है. हादसे में कम से कम 16 लोगों के मारे जाने और करीब 50 लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. बताया गया है कि यह ट्रेन हादसा दो यात्री ट्रेनों के बीच आमने-सामने की टक्कर से हुआ. हादसा इतना भीषण था कि दोनों ट्रेनें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं.

ट्रेन में मची चीख पुकार, जान बचाते लोग

हादसे के बाद ट्रेन में चीख पुकार मच गई. लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते दिखे. हादसे की सूचना मिलते ही राहत और बचाव टीम मौके पर पहुंच गई हैं. उन्होंने ने कई लोगों की जान बचाई. घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा. हादसे में कम से कम 16 लोगों के मारे जाने की सूचना है. टक्कर के बाद चटगांव और सिलहट के साथ ढाका का रेल लिंक रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई.

train-5_111219024513.jpg

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने व्यक्त किया शोक

वहीं बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने लोगों की मौतों पर शोक व्यक्त किया. घटनास्थल का दौरा करते हुए, रेल मंत्री एमडी नुरुल इस्लाम सुजान ने मृतकों के परिवारों के लिए 1 लाख बांग्लादेशी टका मुआवजे की घोषणा की जबकि जिला प्रशासन ने मृतक के परिवारों के लिए 25,000 बांग्लादेशी टका मुआवजा देने का ऐलान किया.

train-3_111219023808.jpg

रात 2 बजकर 15 मिनट पर हुआ हादसा

अखौरा रेलवे पुलिस के प्रमुख श्यामल कांति दास के हवाले से बीडीन्यूज 24 ने बताया कि सिलहट से चटगांव जाने वाली उदयन एक्सप्रेस की मंगलवार तड़के 2.15 बजे चटगांव से ढाका जाने वाली टुर्ना निशिता से मोंडोभाग रेलवे स्टेशन पर टक्कर हो गई.

train-4_111219023828.jpg

बढ़ सकती है हादसे से मृतकों की संख्या

उपायुक्त हयात-उद-दौला खान के अनुसार, नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह अन्य की विभिन्न अस्पतालों में मौत हुई. इस दुर्घटना के बाद चटगांव और सिलहट के साथ ढाका का रेल लिंक प्रभावित हुआ. जिले के पुलिस प्रमुख मोहम्मद अनीसुर रहमान ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि 28 घायलों में से कई की हालत गंभीर है. उन्होंने कहा कि बचाव अभियान जारी है. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें