scorecardresearch
 
विश्व

Tiktok पर पति की मौत की झूठी खबर, मस्जिद से भी करवा दिया ऐलान, भड़के लोग

Tiktok पर पति की मौत की झूठी खबर
  • 1/5

चीन का पॉपुलर वीडियो शेयरिंग एप टिक-टॉक (Tik-tok) भारत में बैन हो चुका है, लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान में अब इसका इस्तेमाल पागलपन में बदलने लगा है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, फेमस टिक-टॉकर आदिल राजपूत (Adil rajput) की पत्नी ने एप पर अपने फॉलोवर की संख्या बढ़ाने के लिए पति की मौत का फर्जी वीडियो तक बनाकर डाल दिया.

Credit: Adil Rajput/Farah Rajput

पति की मौत की झूठी खबर
  • 2/5

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में 'रहीम यार खान' शहर के रशीदाबाद इलाके में रहने वाली इस महिला ने अपने पति के अकाउंट से ही टिक-टॉक पर वीडियो अपलोड किया था. वीडियो में महिला रो-रो कर अपने पति की मौत की खबर उसके फॉलोवर्स से ये कहकर साझा कर रही है कि एक कार एक्सीडेंट में उनका देहांत हो गया.

Credit: Adil Rajput/Farah Rajput

घर के बाहर लोगों का जमावड़ा
  • 3/5

वीडियो अपलोड होने के कुछ मिनट बाद ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. देखते ही देखते महिला के घर के बाहर वीडियो देखकर आए लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लगी. लोग यहां अपने चहेते टिक-टॉक स्टार को श्रद्धांजलि देने आ रहे थे. हद तो तब हो गई, जब घर के नजदीक एक मस्जिद से भी व्यक्ति की मौत की घोषणा कर दी गई.

Credit: Adil Rajput/Farah Rajput

गुस्साए लोगों ने की कानूनी कार्रवाई की मांग
  • 4/5

फॉलोवर्स को जब पता लगा कि आदिल की मौत की खबर फर्जी है तो वे आपे से बाहर आ गए. इसके बाद लोग आदिल और उसकी पत्नी के खिलाफ मानवीय भावनाओं को ठेस पहुंचाने के जुर्म में उच्च अधिकारियों से कानूनी कार्रवाई की मांग करने लगे.

Credit: Adil Rajput/Farah Rajput

एक और वीडियो किया अपलोड
  • 5/5

भड़के हुए लोगों में गुस्सा देखने के बाद आदिल की पत्नी ने एक और वीडियो बनाकर अपलोड किया. इस वीडियो में उन्होंने फॉलोवर्स को सूचना दी कि आदिल एकदम स्वस्थ हैं, सुरक्षित हैं और घर आ गए हैं. बता दें कि आदिल पाकिस्तान के सबसे प्रसिद्ध टिक-टॉकर्स में शुमार हैं, उनके ऑफिशियल अकाउंट पर करीब 26 लाख लोग उन्हें फॉलो करते हैं.

Credit: Adil Rajput/Farah Rajput