scorecardresearch
 
विश्व

' कोरोना वैक्सीन से लोग हो रहे नामर्द', पॉपस्टार के बयान पर भड़के ब्रिटिश पीएम

Nicki minaj talks about corona vaccine
  • 1/7

अमेरिका की पॉपस्टार सिंगर निकी मिनाज ने कोरोना वैक्सीन को लेकर ऐसा बयान दिया जिसके बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर ने उनकी काफी आलोचना की है. निकी मिनाज ने ट्विटर पर अपने 22 मिलियन फॉलोअर्स के लिए ट्वीट करते हुए कहा था कि उनके भाई का दोस्त वैक्सीन लगवाने के बाद नपुंसक हो चुका है. (निकी मिनाज/getty images)
 

Nicki minaj talks about corona vaccine
  • 2/7

त्रिनिदाद एंड टोबैगो की रहने वाली 38 साल की सुपरस्टार निकी ने ट्विटर पर लिखा- त्रिनिदाद में मौजूद मेरा कजिन वैक्सीन नहीं लगवाएगा क्योंकि उसका दोस्त वैक्सीन लगवाने के बाद नपुंसक हो चुका है. उसकी कुछ हफ्तों बाद शादी होने वाली थी. अब लड़की ने उससे शादी से भी मना कर दिया है.  (निकी मिनाज/getty images)

Nicki minaj talks about corona vaccine
  • 3/7

उन्होंने आगे लिखा कि तो प्रार्थना कीजिए और इस बात को सुनिश्चित कीजिए कि आप कोरोना की वैक्सीन लगवाने के अपने फैसले को लेकर पूरी तरह से सहज हैं और आप पर वैक्सीन लगवाने का दबाव नहीं बनाया जा रहा है. गौरतलब है कि निकी एंटी-वैक्सीन हैं और उन्होंने अब तक कोई वैक्सीन नहीं लगवाई है. (बोरिस जॉनसन/getty images)

Nicki minaj talks about corona vaccine
  • 4/7

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और इंग्लैंड के चीफ हेल्थ ऑफिसर से जब निकी मिनाज के ट्वीट को लेकर बात की गई तो उन्होंने कहा कि मैं निकी मिनाज की जगह डॉक्टर निकी कनानी की राय को प्राथमिकता देना पसंद करूंगा. उन्होंने कहा कि ये बेहद खतरनाक है कि इतनी बड़ी पब्लिक फिगर ऐसा गैर-जिम्मेदाराना बयान दे रही हैं. (निकी कनानी/getty images)

Nicki minaj talks about corona vaccine
  • 5/7

इस मामले में डॉक्टर क्रिस व्हाइटी ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर कई तरह के मिथ और अफवाहें चल रही हैं. कुछ तो बेहद बकवास हैं और कुछ अफवाहें ऐसी हैं जो सिर्फ और सिर्फ लोगों को डराने के लिए क्रिएट की जा रही हैं. मुझे लगता है कि निकी मिनाज का ट्वीट भी उसी श्रेणी में आता है और ये सरासर झूठ है. (क्रिस व्हाइटी/getty images)

Nicki minaj talks about corona vaccine
  • 6/7

उन्होंने आगे कहा कि दुनिया में अब बहुत सारे लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं तो जाहिर है ज्यादातर लोग इन अफवाहों को दरकिनार कर रहे हैं क्योंकि उन्हें अपने और आसपास के लोगों के स्वास्थ्य की चिंता है. हालांकि कुछ लोग ऐसे हैं जिनकी सोच थोड़ी अजीब है. मुझे लगता है कि सबको अपने फैसले का हक भी होना चाहिए.  (बोरिस जॉनसन/getty images)

Nicki minaj talks about corona vaccine
  • 7/7

उन्होंने कहा कि चीजें खतरनाक तब हो जाती हैं जब ये प्रभावशाली लोग जब अपनी सोच से दूसरे लोगों को प्रभावित करने की कोशिश करते हैं. वे अपनी इन अजीबोगरीब अफवाहों से लोगों की जान के साथ खेल रहे हैं. मुझे लगता है कि ये सच्चाई जानते हैं लेकिन फिर भी अफवाहें फैलाते हैं. ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए. हालांकि निकी मिनाज भी लगातार ट्वीट्स के जरिए अपना पक्ष रख रही हैं. (निकी मिनाज/getty images)