scorecardresearch
 
विश्व

पाकिस्तान में हुआ गैंगरेप, बॉलीवुड पर भड़के पाकिस्तान के पीएम इमरान खान

Imran Khan
  • 1/9

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा है कि भारत की राजधानी दिल्ली दुनिया की रेप कैपिटल बन गई है. इमरान खान ने इसके लिए बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई जा रही अश्लीलता को जिम्मेदार ठहराया. इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान को बॉलीवुड के बुरे असर से बचाने के लिए वह अपने देश में इस्लामिक सीरीज दिखा रहे हैं.

Imran Khan
  • 2/9

पाकिस्तान के कराची शहर में हुए गैंगरेप ने लोगों को हिलाकर रख दिया है और लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध और उनकी सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर बातचीत की.

Imran khan
  • 3/9

इमरान खान ने कहा, दुनिया का इतिहास बताता है कि जब समाज में अश्लीलता बढ़ती है तो दो चीजें होती हैं- एक तो सेक्स अपराध बढ़ते हैं और पारिवारिक व्यवस्था टूटने लगती है. इमरान खान ने कहा कि ऐसे अपराधों को रोकने की जिम्मेदारी केवल कानून लागू कराने वाली एजेंसियों की ही नहीं बल्कि समाज की भी है.

Imran Khan on gangrape
  • 4/9

पश्चिमी देशों से पाकिस्तान के फैमिली सिस्टम की तुलना करते हुए इमरान खान ने कहा, हमारा फैमिली सिस्टम मजबूत है और हम अपनी न्यायिक व्यवस्था को सुधार सकते हैं लेकिन अगर हमारा फैमिली सिस्टम ही ढह गया तो हम इसे फिर नहीं खड़ा कर पाएंगे.

Imran Khan
  • 5/9

इमरान खान ने भारत का जिक्र किया और कहा कि बॉलीवुड फिल्मों मे परोसी जा रही अश्लीलता की वजह से नई दिल्ली में सेक्सुअल क्राइम बढ़ गए हैं. इमरान खान ने कहा, बॉलीवुड में 40 साल पहले जैसी फिल्में बनती थीं वैसी अब नहीं बनती हैं और इसका बुरा असर भारतीय समाज पर पड़ा है. दिल्ली दुनिया की रेप कैपिटल बन गई है.’’ 
 

Imran Khan
  • 6/9

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान में बॉलीवुड का प्रभाव कम करने के लिए ही उन्होंने टर्किश ब्लॉकबस्टर सीरीज एर्तरुल का प्रसारण करवाया. इमरान खान ने कहा, "हिन्दुस्तान में हमने तबाही देखी है. हम वो तबाही अपने देश में नहीं चाहते हैं. जब मैंने एर्तरुल का पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनलों पर प्रसारण करवाया तो लोगों ने कहा कि पाकिस्तान में लोग बॉलीवुड ही देखते हैं. लेकिन मेरा मानना था कि हम पाकिस्तानियों को ऐसी चीजें दिखाएं जिनमें इस्लामिक मूल्य भी हों, इस्लामिक इतिहास भी हो और परिवार के सारे लोग एक साथ बैठकर उसे देख सकें. हम चाहते हैं कि लोग अपनी संस्कृति के करीब जाएं और उसके नैतिक मूल्यों को सीखें. जब भी समाज में अश्लीलता बढ़ती है तो अपराध बढ़ते हैं और हमें इस बात को समझने की जरूरत है."

Imran Khan
  • 7/9

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बलात्कारियों को बधिया करने की भी बात कही ताकि वे भविष्य में फिर से ऐसे अपराध ना दोहरा सकें. इमरान खान ने कहा, रेप को मर्डर की तरह ही फर्स्ट डिग्री और सेकेंड डिग्री की कैटिगरी में बांटना चाहिए. रेपिस्ट का केमिकल केस्ट्रैशन होना चाहिए. कई देशों में ऐसा होता भी है. गंभीर यौन अपराधियों को चौक पर लटका देना चाहिए. वे बच्चों और उनके माता-पिता की जिंदगियां खराब करते हैं. ऐसे कितने मामले होते हैं जिनको कभी रिपोर्ट ही नहीं किया जाता है.

Imran khan
  • 8/9

हालांकि, बाद में इमरान खान ने कहा कि रेपिस्टों को सार्वजनिक रूप से लटकाना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार्य नहीं होगा और ऐसा करने पर पाकिस्तान से यूरोपीय यूनियन से मिला विशेष दर्जा छीना जा सकता है.
 

Imran khan
  • 9/9

इमरान खान ने कहा कि मोटरवे रेप केस ने पूरे देश को हिला दिया है क्योंकि लोगों को महसूस हो रहा है कि ये उनकी बीवी और बेटियों के साथ भी हो सकता है. इमरान खान ने कहा कि अगर कोई शख्स यौन उत्पीड़न के कई मामलों में आरोपी है तो उसका रिकॉर्ड अलग से रखा जाना चाहिए.