scorecardresearch
 

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई पर फिर बड़ी कार्रवाई, अब 13 करोड़ की संपत्ति जब्त होगी

झूसी इलाके में बुधवार को पुलिस ने अतीक अहमद की 123 करोड़ की अवैध संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया था, जो अभी तक की सबसे बड़ी कुर्की मानी जा रही है. ये प्रॉपर्टी आईएस 227 गैंग के सरगना अतीक अहमद ने अपने पिता और अपने चाचा के नाम पर ली थी. जल्द चकिया जलवा इलाके की संपत्ति कुर्क होगी.

X
माफिया अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ.
माफिया अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ.

अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. झूंसी के हवेलिया में 123 करोड़ की अपराध से अर्जित जमीन को कुर्क करने के बाद प्रशासन अब फिर दोनों भाइयों को 13 करोड़ की एक और चोट देने जा रहा है.

पूर्व सांसद अतीक अहमद की धूमनगंज के चकिया इलाके में 6 करोड़ों की जमीन और उसके भाई पूर्व सपा विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की देवघाट जलवा में 7 करोड़ की जमीन को पुलिस ने चिह्नित किया है, जिसको कुर्क करने के लिए धूमनगंज पुलिस ने डीएम को रिपोर्ट भेजी थी, जिस पर डीएम ने अनुमति दे दी है. 

अब माना जा रहा है कि बहुत जल्द चकिया और जलवा इलाके में अपराध से अर्जित जमीनों को कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि झूसी इलाके में बुधवार को पुलिस ने अतीक अहमद की 123 करोड़ की अवैध संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया था, जो अभी तक की सबसे बड़ी कुर्की मानी जा रही है.

ये प्रॉपर्टी आईएस 227 गैंग के सरगना अतीक अहमद ने अपने पिता और अपने चाचा के नाम पर ली थी. अब पुलिस बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की 13 करोड़ की अपराध से अर्जित जमीनों को कुर्क कर उनकी कमर तोड़ने का काम करेगी.

बुधवार को कुर्क की गई 123 करोड़ की संपत्ति

बुधवार को उनकी 123 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली गई है. 21 नवंबर को ही डीएम ने उस कार्रवाई के निर्देश दे दिए थे, उसके बाद ही अतीक अहमद की प्रॉपर्टी को जब्त किया गया. हवेलिया झूंसी में अतीक अहमद ने अपने पिता हाजी फिरोज और चाचा उस्मान अहमद व अफरोज अहमद के नाम से ये प्रॉपर्टी खरीदी थी.

इस प्रॉपर्टी की अनुमानित कीमत 123 करोड़ रुपये थी. पहली संपत्ति 1.8260 हेक्टेयर हाजी फिरोज और उनके भाई उस्मान व अफरोज के नाम है, जिसकी कीमत 76 करोड़ 16 लाख रुपये थी. वहीं दूसरी प्रॉपर्टी 1.1300 हेक्टेयर उस्मान के नाम है, जिसकी कीमत 47 करोड़ 12 लाख 40 हजार रही. अब उसी प्रॉपर्टी पर प्रशासन का एक्शन हुआ है और उसे कुर्क कर लिया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें