scorecardresearch
 

वाराणसी में एनकाउंटर में दो बदमाश ढेर, ऑपरेशन पाताल लोक में 5 साल में 168 अपराधी मारे गए

यूपी में बहुचर्चित विकास दुबे एनकाउंटर के बाद पुलिस राज्य में ऑपरेशन पाताल लोक चला रही है. इसके तहत यूपी पुलिस का दावा है कि अपराधियों को पाताल से भी ढूंढकर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, योगी सरकार में 20 मार्च 2017 से अब तक कुल 168 अपराधी पुलिस मुठभेड़ में मार दिए गए हैं.

X
वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने मुठभेड़ के बारे में जानकारी दी. (फोटो : वीडियो ग्रैब)
वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने मुठभेड़ के बारे में जानकारी दी. (फोटो : वीडियो ग्रैब)

उत्तर प्रदेश पुलिस राज्य में ऑपरेशन पाताल लोक चला रही है. इसी क्रम में वाराणसी पुलिस ने दो बदमाशों को ऑपरेशन पाताल लोक के तहत एनकाउंटर में मार गिराया है. ये दोनों बदमाश बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले थे और इन पर आरोप था कि इन्होंने वाराणसी में तैनात उप निरीक्षक अजय यादव को गोली मार दी थी और सर्विस रिवाल्वर लूट ली थी. 

बता दें कि यूपी में बहुचर्चित विकास दुबे एनकाउंटर के बाद पुलिस राज्य में ऑपरेशन पाताल लोक चला रही है. इसके तहत यूपी पुलिस का दावा है कि अपराधियों को पाताल से भी ढूंढकर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, योगी सरकार में 20 मार्च 2017 से अब तक कुल 168 अपराधी पुलिस मुठभेड़ में मार दिए गए हैं.

यूपी के डीजीपी डीएस चौहान के मुताबिक, अपराधियों को लेकर चल रहे अभियान में हालांकि 13 पुलिसकर्मी भी शहीद हुए हैं, जबकि बदमाशों की गोली लगने से 1375 पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं. अब तक अगर पुलिस मुठभेड़ की बात करें तो 22234 अपराधी पकड़े गए हैं. इनमें 4557 पुलिस की गोली लगने से घायल भी हुए हैं. उत्तर प्रदेश के मेरठ जोन में सबसे ज्यादा 64 अपराधी मारे गए हैं.

इन जोन में मुठभेड़ में मारे गए अपराधी

यूपी के आगरा जोन में 2095 मुठभेड़ हुईं, जिसमें 19 अपराधी मारे गए हैं. प्रयागराज जोन में 436 मुठभेड़ में हुईं, जिसमें 10 बदमाश मारे गए. बरेली जोन में 1440 मुठभेड़ हुईं जिसमें 7 बदमाश मारे गए. गोरखपुर जोन में 374 मुठभेड़ हुईं, जिसमें 7 अपराधी मारे गए. कानपुर जोन में 455 मुठभेड़ हुईं, जिसमें 7 अपराधी मार दिए गए. लखनऊ जोन में 481 मुठभेड़ हुईं, जिसमें 11 अपराधी मारे गए. मेरठ जोन में 3459 मुठभेड़ हुईं, जिसमें 64 अपराधी मारे गए. वाराणसी जोन में 656 मुठभेड़ हुईं, जिसमें 19 अपराधी मारे गए. लखनऊ कमिश्नरेट में 81 मुठभेड़ हुईं, जिसमें 8 अपराधी मारे गए. नोएडा कमिश्नरेट में 644 मुठभेड़ हुईं, जिसमें 8 अपराधी मारे गए. बनारस कमिश्नरेट में 105 मुठभेड़ हुईं, जिसमें 7 अपराधी मारे गए. कानपुर कमिश्नरेट में 131 मुठभेड़ हुईं, जिसमें एक अपराधी मारा गया. कुल अभी तक 168 अपराधी पुलिस की मुठभेड़ में मार दिए गए हैं.

बनारस में दोनों अपराधी एनकाउंटर में मारे गए

बिहार के समस्तीपुर के शातिर बदमाशों ने बनारस में सब इंस्पेक्टर अजय यादव गोली मारकर पिस्टल लूट ली थी, इसके बाद यूपी पुलिस ने तय किया कि सब इंस्पेक्टर का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और बदमाशों को पाताल से भी ढूंढ लाएंगे. बनारस में हुए एनकाउंटर में जिन अपराधियों की मौत हुई है, उन्होंने बिहार में भी दो पुलिसकर्मियों की हत्या की थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें