scorecardresearch
 

अतीक अहमद को आज लगेगा बड़ा झटका, प्रयागराज में 123 करोड़ की संपत्तियां होंगी कुर्क

यूपी में योगी सरकार का अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ लगातार एक्शन जारी है. इसी कड़ी में आज प्रयागराज पुलिस पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई करने जा रही है. पुलिस अपराध से अर्जित उसकी दो संपत्तियों को कुर्क करेगी. अनुमान के मुताबिक इन प्रॉपर्टियों की अनुमानित कीमत 123 करोड रुपये है.

X
ऑपरेशन माफिया के तहत कार्रवाई कर रही है पुलिस (फाइल फोटो)
ऑपरेशन माफिया के तहत कार्रवाई कर रही है पुलिस (फाइल फोटो)

गुजरात की साबरमती जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को बुधवार को एक और बड़ा झटका लगने वाला है. ऑपरेशन माफिया के तहत पुलिस अतीक अहमद की 123 करोड़ की दो संपत्ति कर्क करेगी. पुलिस गैंगस्टर एक्ट 14 (1) में यह कार्रवाई कर रही है. एसएसपी शैलेश पांडेय ने दोनों ही संपत्तियों को कुर्क करने के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी थी. इस पर डीएम ने मंगलवार को कुर्की का आदेश जारी कर दिया था. पुलिस अभी अपराधी द्वारा अर्जित अन्य संपत्तियों की जांच पड़ताल कर रही है. 

हवेलिया झूंसी में अतीक अहमद ने अपने पिता हाजी फिरोज और चाचा उस्मान अहमद व अफरोज अहमद के नाम से ये प्रापर्टी खरीदी थी. इस प्रॉपर्टी की अनुमानित कीमत 123 करोड रुपये है. पहली संपत्ति 1.8260 हेक्टेयर हाजी फिरोज और उनके भाई उस्मान व अफरोज के नाम है, जिसकी कीमत 76 करोड़ 16 लाख रुपये है. वहीं दूसरी प्रॉपर्टी 1.1300 हेक्टेयर उस्मान के नाम है, जिसकी कीमत 47 करोड़ 12 लाख 40 हजार है.

अतीक अहमद के भाई की 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क

प्रयागराज की धूमनगंज थाना पुलिस ने 18 नवंबर को बाहुबली अतीक अहमद के भाई पूर्व सपा विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की करोड़ों की जमीन को कुर्क कर दिया था. इस जमीन की अनुमानित कीमत 7 करोड़ रुपये है. मुनादी कराने के बाद पुलिस ने संपत्ति को सीज कर वहां प्रशासन का बोर्ड लगा दिया है. 

देवघाट झलवा में अशरफ और उसके गुर्गों ने 14 बिस्वा जमीन पर अवैध रूप से प्लाटिंग की थी. धूमनगंज थाने की पुलिस के साथ पहुंचे अधिकारियों ने संपत्ति को कुर्क कर दिया. अशरफ इन दिनों बरेली जेल में बंद है. उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में दर्ज मुकदमे में विवेचना के दौरान उसकी अवैध संपत्ति का पता चला था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें