scorecardresearch
 

मेट्रो स्टेशन पर बर्थडे मनाने गए यूट्यूबर गौरव तनेजा के अरेस्ट होने की पूरी कहानी

Gaurav Taneja Arrested: यूट्यूबर गौरव तनेजा के इंस्टाग्राम पर 30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. जबकि यूट्यूब पर उनके चैनल पर 70 लाख से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं. उन्होंने बर्थडे सेलिब्रेट करने की जानकारी अपने फैंस को पहले ही सोशल मीडिया के जरिए दे दी थी. इसके बाद मेट्रो स्टेशन पर उनके हजारों फैंस पहुंच गए, जिसके चलते वहां अफरा-तफरी मच गई और लंबा जाम लग गया.

X
पुलिस हिरासत में यूट्यूबर गौरव तनेजा (फोटो- ट्विटर)
पुलिस हिरासत में यूट्यूबर गौरव तनेजा (फोटो- ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेट्रो स्टेशन पर अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने गए थे
  • भारी भीड़ उमड़ने के बाद पुलिस ने किया अरेस्ट
  • फिर पत्नी संग मनाया जन्मदिन

फेमस यूट्यूबर गौरव तनेजा (Gaurav Taneja) सोशल मीडिया पर 'फ्लाइंग बीस्ट' (Flying Beast) के नाम से जाने-जाते हैं. बीते दिन वो नोएडा सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने आए थे. लेकिन भारी भीड़ जमा होने के बाद पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया. आइए जानते हैं यूट्यूबर गौरव तनेजा के गिरफ्तार होने की पूरी कहानी... 

दरअसल, नोएडा पुलिस ने गौरव तनेजा को धारा-144 का उल्लंघन करने के आरोप में मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार किया. गौरव नोएडा के सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने पहुंचे थे. उन्होंने बर्थडे सेलिब्रेट करने की जानकारी अपने फैंस को पहले ही सोशल मीडिया के जरिए दे दी थी. 

बता दें कि यूट्यूबर गौरव तनेजा के इंस्टाग्राम पर 30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. जबकि यूट्यूब पर उनके चैनल पर 70 लाख से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं. उन्होंने 9 जुलाई को इंस्टाग्राम पर अपने बर्थडे सेलिब्रेशन की जानकारी दी थी.

इंस्टाग्राम स्टेटस

इंस्टाग्राम स्टेटस पर गौरव की पत्नी रितु राठी ने बताया- हम NMRC द्वारा दी गई मेट्रो की अधिकतम क्षमता तक सीमित रहेंगे, लेकिन सबसे मिलेंगे जरूर. अकेले कर रही हूं, कोई भूल चूक हो तो माफ कर देना दोस्तों और अपना प्यार देते रहना. 

उनकी पत्नी ने बर्थडे सिलिब्रेशन का वेन्यू और टाइम भी अपने वीडियो में बताया था. उन्होंने वीडियो में कहा कि मैं अभी चाय बना रही हूं, जल्द ही दोपहर डेढ़ बजे नोएडा सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर मिलते हैं. हीरा स्वीट्स के सामने. 

इसके बाद मेट्रो स्टेशन पर उनके हजारों फैंस पहुंच गए, जिसके चलते वहां अफरा-तफरी मच गई और लंबा जाम लग गया. अपने चहेते यूट्यूबर को देखने की चाहत में भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गए. गनीमत रही कि कोई भी हताहत नहीं हुआ. 

जैसे ही पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो फौरन फोर्स मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने हालात कंट्रोल किए और घटनास्थल से ही यूट्यूबर गौरव तनेजा को हिरासत में ले लिया. फिर 2 घंटे हिरासत में रखने के बाद तनेजा को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 

उन पर धारा-341 और 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. उन पर बिना परमिशन भीड़ को सेलिब्रेशन के लिए बुलाने का आरोप लगा. वो भी तब जब नोएडा में धारा-144 लागू है. हालांकि, रात में ही गौरव तनेजा को बेल मिल गई. छूटने के बाद देर रात उन्होंने घर में पत्नी संग जन्मदिन मनाते हुए वीडियो शेयर किया. 

पत्नी संग मनाया जन्मदिन

बताया गया कि अचानक हुई भीड़ के कारण मेट्रो यात्रियों और कर्मचारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. मेट्रो स्टेशन के नीचे गौरव के बर्थडे सेलिब्रेशन में शामिल होने के लिए टोकन बांटे जा रहे थे, जिस कारण रोड ब्लॉक होने की नौबत आ गई थी.

बता दें कि गिरफ्तारी के कुछ ही घंटो बाद गौरव तनेजा ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे थे. गौरव देश के सबसे लोकप्रिय YouTubers में से एक हैं. उनके डेली लाइफ के Vlog लाखों लोग देखते हैं. कानपुर में पैदा हुए गौरव तनेजा एक कामर्शियल पायलट भी हैं और अभी में दिल्ली में रहते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें