scorecardresearch
 

5वीं बार जुड़वां बच्चे पैदा होते ही पति ने पत्नी का साथ छोड़ा, बोला- ये सामान्य नहीं

एक महिला का कसूर बस इतना था कि वह 5वीं बार जुड़वां बच्‍चों की मां बनी. इसके बाद महिला को उसका पति छोड़कर चला गया. महिला अब काफी परेशान है, क्‍योंकि मकान मालिक ने भी उससे घर खाली करने को कह दिया है.

X
अपने बच्‍चों के साथ नलोंगो ग्‍लोरिया (NTV Mwasuze Mutya)
अपने बच्‍चों के साथ नलोंगो ग्‍लोरिया (NTV Mwasuze Mutya)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अफ्रीकी देश युगांडा की रहने वाली है महिला
  • महिला के बड़े बच्‍चे भी छोड़ चुके हैं घर

एक शख्‍स ने केवल इसलिए अपनी पत्‍नी का साथ छोड़ दिया क्‍योंकि वह पांचवीं बार जुड़वां बच्‍चों की मां बनी. पति का कहना है कि लगातार 5 बार जुड़वां बच्चे पैदा होना 'असामान्‍य' है. महिला अब तक 10 बच्‍चों की मां बन चुकी है.

ये मामला अफ्रीकी देश युगांडा में सामने आया है. यहां नलोंगो ग्‍लोरिया नाम की महिला को उनका पति स्‍लांगो छोड़कर चला गया. महिला ने अपने नौवें और दसवें बच्‍चे को हाल ही में जन्‍म दिया है. पति घर छोड़कर कहां गया, महिला को इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है.  

NTV Mwasuze Mutya से बात करते हुए ग्‍लोरिया ने कहा, 'जब मैं तीसरी बार जुड़वां बच्‍चों से प्रेग्‍नेंट हुई तो पति ने कह दिया था कि यह सब उनके लिए बहुत ज्‍यादा है, तुम घर छोड़कर चली जाओ.' 

ग्‍लोरिया ने आगे कहा, 'मैं कंपाला से यहां हाउस गर्ल के तौर पर काम करने आई थी'. ग्‍लोरिया ने कहा कि पति कहां गए हैं, इस बारे में उन्‍हें कुछ भी मालूम नहीं है. 

ग्‍लोरिया अपनी इस स्थिति से काफी दुखी हैं. उन्‍होंने कहा कि अब सब कुछ उन्‍होंने भगवान के भरोसे छोड़ दिया है. हालांकि उन्‍होंने यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया कि उन्‍हें इस बात का कोई अफसोस नहीं है कि उन्‍होंने इतने बच्‍चों को जन्‍म दिया. 

ग्‍लोरिया ने बताया कि उन्‍हें अच्‍छी तरह से मालूम है कि बच्‍चों को उनके पिता पसंद नहीं करते हैं. लेकिन वो इन बच्‍चों को कहीं भी छोड़कर नहीं जा सकती हैं. 

बड़े बच्‍चों ने छोड़ा मां का साथ
ग्‍लोरिया ने बताया कि उनके बड़े बच्‍चे उनको छोड़कर जा चुके हैं, ये बच्‍चे कहां हैं?, इस बारे में भी उनको जानकारी नहीं है. वहीं, अब ग्‍लोरिया को मकान मालिक ने घर खाली करने को भी कह दिया है.

मकान मालिक ने तंज भरे अंदाज में ग्‍लोरिया से कहा कि वो अब 'उसे और उसके सामान' को नहीं रख सकता है. ग्‍लोरिया के सामने अब बच्‍चों के पालन-पोषण को लेकर समस्या खड़ी हो गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें