scorecardresearch
 

'खूबसूरती की वजह से लोग करते थे ट्रोल, खुद को कमरे में बंद करना पड़ा'

'मिस इंग्लैंड ब्यूटी पीजेंट' जीत चुकी एक एक्ट्रेस ने बताया है कि यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान लोग उन्हें बुली करते थे. वह इन सबसे इतना ज्यादा परेशान हो गईं कि उन्होंने खुद को एक समय के लिए रूम में लॉक कर लिया था. उन्होंने बताया कि यह सब कुछ उनकी खूबसूरती की वजह से ही होता था.

X
यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान लोगों के निशाने पर रहीं नताशा (Credit- GettyImages)
यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान लोगों के निशाने पर रहीं नताशा (Credit- GettyImages)

एक लड़की का कहना है कि ‘अपनी खूबसूरती’ की वजह से ही उसे लोगों के बुरे व्यवहार का सामना करना पड़ा. उन्होंने बताया कि इस वजह से काफी समय तक उन्हें बंद कमरे में जिंदगी बितानी पड़ी. हालांकि, इसके बाद लड़की ने ‘मिस इंग्लैंड’ का खिताब जीतकर लोगों को चौंका दिया. अब वह म्यूजिक कंसर्ट आयोजित करने की वजह से चर्चा में है.

26 साल की नताशा हेमिंग्स ने इस बात का खुलासा किया कि यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान साथी स्टूडेंट्स उनसे जलते थे और उन्हें लगातार टारगेट करते थे. रोजाना बुली होने की वजह से उन्होंने खुद को अपने रूम में लॉक कर लिया था.

मुसीबतें बढ़ने के बावजूद उन्होंने मिस इंग्लैंड ब्यूटी पीजेंट में हिस्सा लिया और उन्हें विजेता घोषित किया गया. अब 7 साल बाद, ब्रिटेन के चेशायर की रहनेवाली नताशा ने अपनी जीत पर से पर्दा उठाया है.

Natasha Hemmings miss england

नताशा ने कहा- 'म्यूजिक हमेशा से मेरा पैशन रहा था. 9 साल की उम्र से मैं क्लासिकल म्यूजिक की ट्रेनिंग ले रही थी, लेकिन 18 साल तक आपकी आवाज मैच्योर नहीं होती है इसलिए मैंने यूनिवर्सिटी जाने का फैसला किया.

लेकिन मैंने जैसा एक्सपेक्ट किया था यह वैसा नहीं रहा. मेरे लुक्स और मेरी एजुकेशन को लेकर मुझे लोग ट्रोल करने लगे. लोगों को लगता था कि मैं ड्रामा जैसे सॉफ्ट सब्जेक्ट में पढ़ाई कर रही हूं.' नताशा ने आगे कहा- कुछ दिनों तक मैंने खुद को अपने कमरे में बंद कर लिया था. 

नताशा ने बताया- वास्तव में मेरी मां ने मुझे मिस इंग्लैंड की तरफ भेजा और यह मेरे लिए ट्रांसफॉर्मेशनल साबित हुआ.

नताशा साल 2015-2016 में मिस इंग्लैंड चुनी गई थीं. ग्रेजुएशन से पहले ही नताशा ने लाखों लोगों के सामने चीन में हुए मिस वर्ल्ड कंटेस्ट में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने Royal Northern College of Music से बैचलर ऑफ म्यूजिक की डिग्री ली थी.

नताशा ने बाद में कई कंसर्ट भी किए. अब वह म्यूजिक के जरिए महिलाओं को इंस्पायर भी कर रही हैं. नताशा इस वक्त अपने पहले एलबम Whispers को रिकॉर्ड कर रही हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें