scorecardresearch
 

शेर क्‍यों होता है जंगल का राजा? IFS अफसर ने किया Tweet, मिले ये जवाब

शेर को जंगल का राजा क्यों कहा जाता है? यह सवाल इंडियन फॉरेस्‍ट सर्विस के अधिकारी प्रवीन कासवान ने जब ट्विटर यूजर्स से पूछा तो लोगों के बेहद मजेदार जवाब आए. कुछ लोगों ने इसके पीछे अपने तर्क भी बताए. प्रवीन कासवान ट्विटर पर जानवरों से जुड़े रोचक बातें ट्वीट करते रहते हैं.

X
शेर क्‍यों होता है जंगल का राजा? ये सवाल IFS अधिकारी ने पूछा तो इसके बाद लोगों ने गजब जबाव दिए (प्रतीकात्‍मक फोटो/अनस्‍पलैश) शेर क्‍यों होता है जंगल का राजा? ये सवाल IFS अधिकारी ने पूछा तो इसके बाद लोगों ने गजब जबाव दिए (प्रतीकात्‍मक फोटो/अनस्‍पलैश)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IFS अधिकारी प्रवीन कासवान का ट्वीट वायरल
  • प्रवीन कासवान के ट्विटर पर 4 लाख से ज्‍यादा फॉलोअर

वर्ल्‍ड लॉयन डे (World Lion day 2022) के मौके पर आईएफएस अधिकारी प्रवीन कासवान (Parveen Kaswan IFS) ने ट्वीट किया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस ट्वीट में उन्‍होंने सोशल मीडिया यूजर्स से एक सवाल पूछा. फिर तो यूजर्स ने भी इस सवाल के मजेदार जवाब दिए. कई लोगों के जवाब ह्यूमर से लैस थे. 

आईएफएस प्रवीन कासवान ने अपने ट्वीट में लिखा-'शेर जंगल का सबसे बड़ा जानवर नहीं है, ना ही सबसे मजबूत. तो फिर क्‍यों उसे जंगल का राजा कहा जाता है, आइए देखते हैं कौन इसका जवाब दे पाता है'. 

प्रवीन कासवान के इतना पूछते ही सोशल मीडिया यूजर्स ने जवाब देने शुरू कर दिए. यूजर्स के अपने तर्क भी दिए.

एक यूजर ने जवाब दिया, आक्रामकता और जब तक मर नहीं जाते, तब तक लड़ने वाली आदत... ऐसा दुर्लभ ही है होता है कि शेर पर उनके विरोधी हमला करे और उसकी मौत हो जाए. शेर नेचुरल मौत ही मरते हैं. 

एक अन्‍य ट्विटर यूजर ने जवाब में लिखा- ऐसा कभी भी नहीं सुना कि शेर को किसी दूसरे जानवर ने मार दिया हो. इसलिए उसे जंगल का राजा कहा जाता है. लेकिन वो कभी जंगल में नहीं रहते हैं. एटीट्यूड?

वैसे कई ट्विटर यूजर्स ने अपने जवाब में एक बात मानी कि शेर का जो एटीट्यूड होता है, उसके कारण ही वो जंगल के राजा कहलाते हैं. 

एक यूजर ने लिखा- शेर एक पितृसत्तात्मक जानवर है. वह शेरनी की कमाई खाता है, फिर भी सभी को डांटता रहता है. 

इसके अलावा भी कई यूजर्स ने प्रवीन कासवान के ट्वीट पर रोचक जवाब दिए. 

 

वैसे आईएफएस अधिकारी प्रवीन कासवान ट्विटर पर काफी सक्रिय रहते हैं. उनके ट्विटर पर 4 लाख से ज्‍यादा फॉलोअर्स हैं. वह जानवरों से जुड़े रोचक ट्वीट करते रहते हैं.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें