scorecardresearch
 

नर्स ने बेहोश मरीज के साथ की ऐसी हरकत, पहुंची जेल, नौकरी भी गई

रिपोर्ट के मुताबिक, नर्स ने पहले तो 84 साल की बुजुर्ग महिला मरीज का एटीएम कार्ड चोरी किया और फिर उससे रुपये निकालकर शॉपिंग कर डाली. जब इस मामले का खुलासा हुआ तो नर्स पर एक्शन लिया गया. उसको नौकरी से निकाल दिया गया. साथ ही उसे जेल की सजा सुनाई गई. मरीज के एक रिश्तेदार ने एटीएम से पैसे निकाले जाने की शिकायत पुलिस से की थी.

X
नर्स ने किया मरीज के साथ फ्रॉड (सांकेतिक फ़ोटो- गेटी)
नर्स ने किया मरीज के साथ फ्रॉड (सांकेतिक फ़ोटो- गेटी)

एक नर्स ने अस्पताल में भर्ती महिला मरीज के करीब तीन लाख रुपये चुरा लिए. नर्स ने पहले तो 84 साल की बुजुर्ग महिला का एटीएम कार्ड चोरी किया और फिर उससे रुपये निकालकर शॉपिंग कर डाली. अब इस मामले का खुलासा होने पर नर्स को नौकरी से निकाल दिया गया. साथ ही उसे जेल की सजा सुनाई गई. 

द मिरर के मुताबिक, बुजुर्ग महिला डिमेंशिया से पीड़ित थी. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसी दौरान 57 साल की नर्स डोरोथी हॉवेल ने महिला का एटीएम कार्ड चुरा लिया और उनके खाते से 2 लाख 83 हजार से अधिक रुपये उड़ा दिए. जिस वक्त नर्स डोरोथी ने ये काम किया महिला मरीज बेहोशी की हालत में थी. 

ब्रिटेन की रहने वाली डोरोथी हॉवेल रॉयल स्टोक अस्पताल में काम करती थी. उन पर नवंबर 2020 में मरीज के एटीएम कार्ड से चोरी-छिपे पैसे निकालने के आरोप में एक्शन लिया गया है. मरीज के एक रिश्तेदार ने एटीएम से पैसे निकाले जाने की शिकायत पुलिस से की थी. जिसके बाद पुलिस ने बैंक से संपर्क किया.

जांच में पाया गया कि जब महिला अस्पताल में भर्ती थी और बेहोशी की हालत में थी, तब उनके एटीएम से 12 बार पैसे निकाले गए. 

इसके बाद मामला कोर्ट पहुंचा. जहां सुनवाई के दौरान बताया गया कि महिला मरीज के खाते से कुल निकासी 2 लाख 83 हजार रुपये से अधिक की हुई थी. मामले में कोर्ट ने नर्स को 10 महीने जेल की सजा सुनाई, वहीं अस्पताल ने नर्स को नौकरी से बर्खास्त कर दिया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें