scorecardresearch
 

NEWSWRAP: पढ़ें एक साथ मंगलवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

स्विट्जरलैंड के दावोस में चल रहे वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम (WEF) में आज भारत के लिए बड़ा दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ WEF की 48वीं बैठक की शुरुआत होगी. वहीं दिल्ली में एमसीडी की ओर से की जा रही सीलिंग के विरोध में मंगलवार को व्यापारी दिल्ली बंद करेंगे.

NewsWrap NewsWrap

स्विट्जरलैंड के दावोस में चल रहे वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम (WEF) में आज भारत के लिए बड़ा दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ WEF की 48वीं बैठक की शुरुआत होगी. वहीं दिल्ली में एमसीडी की ओर से की जा रही सीलिंग के विरोध में मंगलवार को व्यापारी दिल्ली बंद करेंगे. पढ़ें मंगलवार सुबह की 5 बड़ी खबरें..

1. WEF: आज दुनिया सुनेगी 'नमो मंत्र', दावोस में PM मोदी पेश करेंगे उभरते भारत की तस्वीर

स्विट्जरलैंड के दावोस में चल रहे वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम (WEF) में आज भारत के लिए बड़ा दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ WEF की 48वीं बैठक की शुरुआत होगी. पीएम मोदी करीब दोपहर 3.30 बजे सभा को संबोधित करेंगे. इससे पहले सोमवार को दावोस (स्विट्जरलैंड) पहुंचे पीएम मोदी ने वहां के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात की. देर रात पीएम मोदी ने दुनिया की कई बड़ी कंपनी के सीईओ के साथ राउंड टेबल बैठक करेंगे.

2. सीलिंग के विरोध में आज बंद रहेंगे दिल्ली के बाजार, व्यापारियों को AAP का साथ

दिल्ली में एमसीडी की ओर से की जा रही सीलिंग के विरोध में मंगलवार को व्यापारी दिल्ली बंद करेंगे. इस वजह से आज दिल्ली के तमाम मार्केट बंद रहेंगे. खास बात ये है कि इस बंद का सत्ताधारी आम आदमी पार्टी भी समर्थन कर रही है. इससे पहले रविवार को इस संबंध में 'आप' के पार्टी कार्यालय में सांसदों, विधायकों, पार्षदों और संगठन के पदाधिकारियों की मीटिंग भी हुई.

3. हिना को मिला 'पूह', ट्रोलर्स बोले- बड़ी हो गई हो, ड्रामा बंद करो

हिना खान को बिग बॉस खत्म होने के बाद अपना फेवरेट सॉफ्ट टेडी 'पूह' तो मिल गया, लेकिन सोशल मीडिया पर वे जमकर ट्रोल हो गईं. हिना ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी कि उनके बॉयफ्रेंड रॉकी ने उन्हें पूह से मिलवा दिया. इसके बाद उनकी ट्रोलिंग शुरू हो गईं.

4. पद्मावत पर 'सुप्रीम' फैसला आज, मध्यप्रदेश-राजस्थान की याचिका पर SC में सुनवाई

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पर मचे घमासान के बीच आज सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर इस मुद्दे पर सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट के फिल्म पर लगे बैन को हटाने के फैसले के बाद मध्यप्रदेश और राजस्थान ने कोर्ट में पुर्नविचार याचिका डाली थी. राज्य सरकारों की इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अपना अंतिम फैसला सुनाएगा, इसके बाद सरकारों के पास कोई अन्य कानूनी रास्ता नहीं बचेगा. ये सुनवाई सुबह 10.30 बजे या दोपहर 2 बजे हो सकती है. बता दें कि फिल्म 25 जनवरी को पूरे देश में रिलीज़ होगी.

5. देखें BSF का बदला, 9000 गोले दाग कर ध्वस्त की PAK चौकियां और तेल के डिपो

पाकिस्तान की नापाक हरकत का भारत के जांबाजों ने पलटवार किया है. बीएसएफ के जवानों ने बीते चार दिनों में मोर्टार के 9000 से ज्यादा गोले दागकर पाकिस्तानी चौकियों और तेल के डिपो को तबाह कर दिया है. बीएसएफ ने इस ऑपरेशन का एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें साफ दिख रहा है कि कैसे भारतीय जवानों ने पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचाया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें