scorecardresearch
 

2 फीट लंबा, साढ़े 5 किलो वजन, नवजात को देख डॉक्टर हुए हैरान!

एक महिला ने अपने नवजात शिशु को देखा तो वह चौंक गई, क्‍योंकि उसका वजन बहुत ज्‍यादा था. वहीं, उसके लिए जो कपड़े मंगाए थे. वे भी छोटे पड़ गए. इसके बाद 6-9 माह के बच्‍चे के साइज के कपड़े मंगवाए गए.

X
बच्‍चे का वजन देख मां चौंक गई थी (प्रतीकात्‍मक फोटो/ गेटी)
बच्‍चे का वजन देख मां चौंक गई थी (प्रतीकात्‍मक फोटो/ गेटी)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बेटे को देखकर मां रह गई थी हैरान
  • 2 माह से ज्‍यादा का हुआ बच्चा

मां ने अपने नवजात शिशु को जब पहली बार देखा तो वह हैरान रह गईं. क्‍योंकि बच्‍चा सामान्‍य बच्‍चों से लंबाई और वजन दोनों में ज्‍यादा था. बच्‍चे की लंबाई 2 फीट और वजन 5.6 KG से भी अधिक था. महिला की पहले से एक बेटी है. वहीं, इस बच्‍चे के ऑपरेशन के दौरान डॉक्‍टर भी काफी हैरान रह गए, क्‍योंकि बच्‍चे को बाहर निकालने के लिए दो लोगों की जरूरत पड़ गई. अब शिशु दो महीने से ज्‍यादा का हो गया है. 

27 साल की एमे स्मिट बकिंघमशायर (ब्रिटेन) की रहने वाली हैं. उन्‍होंने 25 मार्च को बच्‍चे के लिए सी-सेक्शन सर्जरी की बुकिंग करवाई थी. लेकिन एमे और उनके पार्टनर जैक ने कभी नहीं सोचा था कि उनका बेटा साढ़े पांच किलोग्राम से भी ज्‍यादा वजन का होगा. वैसे यह कपल भी 6 फुट से ज्‍यादा लंबा है. 

ये पढ़ें: 4 हाथ-4 पैर वाले बच्चे को देखने उमड़ी भीड़, लोग बोले- भगवान का अवतार
 
एमे ने बताया कि इस बात का तो अंदाजा था कि वह बड़ा होगा, क्‍योंकि उसके जितने भी स्‍कैन हो रहे थे उसमें वह काफी लंबा नजर आ रहा था. एमे बोलीं, लेकिन हमें बिल्‍कुल भी अंदाज नहीं था कि यह इतना बड़ा होगा. 

जब एमे ने सुना शोर...

एमे ने बताया कि जब उनका बेटा पैदा हुआ तो डॉक्‍टर भी हिल गए. सर्जरी के दौरान दो लोगों की जरूरत पड़ी, जिन्‍होंने उसे (बच्‍चे को) बाहर निकाला. वह बोलीं, मैं कई महिलाओं के बीच घिरी थी. उनमें एक महिला ने चिल्‍लाकर कहा,'मुझे मदद की जरूरत है, यह बहुत बड़ा है'. एमे ने बताया कि जब उसे वजन करने के लिए ले जाया गया तो वह वेट मशीन पर भी पूरी तरह फिट नहीं बैठ पाया, इसके बाद लकड़ी का तख्‍ता लगाया गया, जिसके बाद उसका वजन हो पाया. 

ये पढ़ें: लड़की ने 33 बार तोड़े ट्रैफिक नियम, पुलिस ने किया 24 लाख का चालान!
 
कपड़े भी पड़ गए छोटे 

एमे और उनके पार्टनर ने अपने होने वाले बच्‍चे के लिए 3 महीने के शिशु के नाप के कपड़े खरीद लिए थे. लेकिन ये कपड़े भी उसको फिट नहीं बैठे. इसके बाद उन्‍होंने अपने बच्‍चे के लिए 6 से 9 माह के शिशु के नाप के कपड़े मंगाए.  

इस नवजात बच्‍चे का नाम जैगरीज रखा है, वहीं उसका निकनेम जैक है. वहीं कपल की एक बेटी भी है, जिसका नाम लोला है. लोला सितंबर 2018 में पैदा हुई थीं. तब उनका वजन 4 किलो से भी ज्‍यादा था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें