scorecardresearch
 

'दिल छू लिया...', महिला वेटर को शख्स ने दी 2.5 लाख रुपये टिप!

दुनिया में दरियादिलों की कमी नहीं हैं. एक महिला वेटर उस समय हैरान रह गई जब उसे करीब ढाई लाख रुपए की टिप मिली. जबकि शख्‍स ने महज 1 हजार रुपए का खाना खाया था.

X
मैरिआना लैंबर्ट को 2 लाख से भी ज्‍यादा की टिप मिली (Instagram)
मैरिआना लैंबर्ट को 2 लाख से भी ज्‍यादा की टिप मिली (Instagram)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमेरिका के कैफे में सामने आया मामला
  • 'टिप ऑफ जीसस' मूवमेंट से जोड़कर देखी जा रही घटना

एक कैफे में काम करने वाली महिला वेटर उस समय दंग रह गई, जब एक ग्राहक ने ऐसी टिप दी जिसकी उन्‍होंने कभी भी कल्‍पना नहीं की थी. ग्राहक की दरियादिली देखकर महिला वेटर हैरान रह गई. महिला को 2 लाख से भी ज्‍यादा की टिप मिली. जबकि खाना टिप के मुकाबले काफी सस्‍ता था. 

मैरिआना लैंबर्ट नाम की महिला वेटर स्क्रैंटन, पेंसिल्वेनिया (अमेरिका) के अल्‍फ्रेडो पिज्‍जा कैफे में काम करती हैं. वह अपनी शिफ्ट में आती हैं और ग्राहकों को उनका खाना परोसती हैं. जब ग्राहक अपना खाना खा लेते हैं तो वह उनको बिल दे देती हैं.

पिछले महीने जून में एक शख्‍स आया और उसने Stromboli खाने में ऑर्डर किया. जिसका बिल 1038 रुपए आया. लेकिन इस शख्‍स ने टिप में मैरिआना लैंबर्ट को 2 लाख 39 हजार रुपए दे दिए.

मैरिआना लैंबर्ट ने बताया, जब उन्‍हें यह टिप मिली तो वह हैरान रह गईं. उन्होंने कहा कि शख्स ने उनका दिल छू लिया. वह अब भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रही हैं कि उनके साथ ऐसा हुआ है. अल्‍फ्रेडो पिज्‍जा कैफे में काम करने वाले अन्‍य कर्मचारियों को भी इस बात का यकीन नहीं हुआ.

महिला वेटर को दिए गए इस खास सरप्राइज को 'टिप ऑफ जीसस' मूवमेंट से भी जोड़कर देखा जा रहा है. 'द क्रिस्टियन पोस्‍ट' की खबर के मुताबिक यह अभियान करीब 9 साल पहले शुरू हुआ था.

ठीक इसी तरह साल 2015 में भी एक बारटेंडर क्लिंट स्‍पॉटलेस को रेस्‍टोरेंट में 8 लाख रुपए से भी ज्‍यादा की टिप मिली थी. बिल 33 हजार रुपए आया था. क्लिंट तब फीनिक्‍स, एरिजोना (अमेरिका) में मौजूद क्रूडो नाम के रेस्‍टोरेंट में कार्यरत थे.

रिपोर्ट के मुताबिक, तब कथित तौर पर यह कहा गया था कि इतनी भारी भरकम टिप PayPal के वाइस प्रेसिडेंट जैक सेल्‍बी (Jack Selby) ने दी थी. वैसे इस तरह के अनूठे अभियान की शुरुआत सितंबर 2013 में हुई थी.

तब टिप देने वाले शख्‍स ने 150 रुपए की कॉफी मिशीगन (अमे‍रिका) में मौजूद बार में पी थी. यह शख्‍स अपने कॉलेज से फुटबॉल खेलने के बाद आया था. इस शख्‍स ने बताया था वह और उसके दोस्‍त उदारता दिखाने के कारण टिप देते हैं. तब ये लोग 2 लाख 40 हजार रुपए की टिप देकर गए थे. करीब दो महीने बाद इस शख्‍स और उसके दोस्‍तों ने 39 लाख रुपए की टिप दी थी जिसके बाद यह खबर इंटरनेट पर फैल गई थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें