scorecardresearch
 

मछुआरे के हाथ लगी 31 किलो की 'जादुई मछली'!

दुनिया की सबसे बड़ी गोल्‍डफिश में से एक को एक झील से पकड़ा गया. ब्रिटेन के रहने वाले शख्स ने इस मछली की तलाश की. मछली को झील में करीब 20 साल पहले छोड़ा गया था. झील में इस मछली का देखा जाना दुर्लभ समझा जाता है. इसकी वजह से इसे जादुई गोल्‍डफिश भी कहा जा रहा है.

X
फ्रांस में पकड़ में आई ये मछली (Credit: Bluewater Lakes / Facebook )
फ्रांस में पकड़ में आई ये मछली (Credit: Bluewater Lakes / Facebook )

एक मछुआरे ने नारंगी रंग की दुर्लभ गोल्‍डफिश पकड़ी. खास बात यह है कि यह मछली 20 साल पहले झील में छोड़ी गई थी, उसके बाद से यह कभी कभार ही नजर आई. फिशरी मैनेजर ने कहा कि यह मछली आज भी अच्छी हेल्‍थ में है. दावा किया जा रहा है कि यह दुनिया की सबसे भारी भरकम गोल्‍डफिश में से एक है.

इस मछली को पकड़ने के लिए एंडी हैकेट ने करीब 25 मिनट खर्च किए. 'कैरट' निकनेम वाली इस मछली को पकड़ने के बाद फिर से पानी में छोड़ दिया गया. हाइब्रिड प्रजाति की यह मछली काफी आकर्षक है. 

डेली मेल के मुताबिक, 'कैरट' को 20 साल पहले जेसन काउलर ने पानी में छोड़ा था. तब जेसन युवा हुआ करते थे. फिशरी मैनेजर जेसन ने कहा कि यह मछली आज भी अच्‍छी हेल्‍थ में है. हम एंडी को बधाई देना चाहते हैं कि उन्‍होंने इस मछली को पकड़ा. यह मछली सबसे अलग है.

यह मछली बेहद खूबसूरत दिखती है (Credit: Bluewater Lakes / Facebook) 

मछली पानी में कभी-कभार ही लोगों को दिख पाती है. 42 साल के एंडी हैकेट ने 31 KG की मछली को पकड़ने के लिए 25 मिनट खर्च किए. यह 'कैरट' उस गोल्‍डफिश से भी 13 किलो ज्‍यादा वजन में है, जिसे 2019 में जेसन फुगेट ने अमेरिका के मिनोस्‍टा में पकड़ा था. 

मछली पकड़ने के शौकीन एंडी हैकेट ब्रिटेन के वॉरेस्‍टरशायर में मौजूद एक कंपनी में डायरेक्‍टर भी हैं. एंडी ने कहा उन्‍हें इस बात की जानकारी तो थी कि यह मछली फ्रांस में ब्‍लूवाटर लेक्‍स में मौजूद है. लेकिन, उन्‍होंने कभी यह नहीं सोचा था कि वह इस मछली को पकड़ पाएंगे. पर उनके लक ने उनका साथ दिया. एंडी हैकेट ने इस मछली के साथ अपना फोटो भी क्लिक किया. फिर उन्‍होंने इसे सुरक्षित तरीके से पानी में छोड़ दिया. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें