scorecardresearch
 

कभी 'मोटी' कहकर चिढ़ाते थे, अब लगती है लड़कों की लाइन! लड़की की Weight Loss Journey वायरल

खुद लड़की ने इस बात का खुलासा किया है. उसने बताया कि बेडौल शरीर के चलते उसे तमाम शारीरिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा. सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ा. 2 साल पहले तक उसका वजन 90 किलो से अधिक हुआ करता था. वहीं, अब उसका वजन 50 किलो से भी कम है.

X
Sophie Patel ने बताई वजन कम करने की अपनी कहानी
Sophie Patel ने बताई वजन कम करने की अपनी कहानी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वजन की वजह से लोग ट्रोल करते थे
  • लड़की फास्ट फूड की शौकीन थी
  • काफी समय इलाज चला

Girl Body Transformation: मोटापे की समस्या से जूझ रही एक लड़की ने अपना गजब का ट्रांसफॉर्मेशन किया. जो लोग पहले उसे 'मोटी' कहकर चिढ़ाते थे, वही लोग अब उसे डेट पर ले जाने के लिए बेताब हैं. खुद लड़की ने इस बात का खुलासा किया है. उसने बताया कि बेडौल शरीर के चलते उसे तमाम शारीरिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा. सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ा. 

ऐसे में बॉडी शेमिंग (Body Shaming) से तंग आकर उसने अपने शरीर पर कड़ी मेहनत की और आज वो किसी मॉडल से कम नहीं दिखती. इस 29 साल की लड़की का नाम सोफी पटेल (Sophie Patel) है. सोफी वेस्ट मिडलैंड्स की रहने वाली हैं. एक समय वो अपने हैवी वेट के चलते भद्दे कमेंट्स सुनने को मजबूर थीं. 

करीब 40 किलो वजन कम किया

लेकिन जबसे उन्होंने अपने शरीर पर ध्यान देना शुरु किया, उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई. 2 साल पहले सोफी का वजन 90 किलो से अधिक हुआ करता था. वहीं, अब उनका वजन 50 किलो से भी कम है. सोफी ने खुद पर काबू रखकर करीब 40 किलो वजन कम किया. 

सोफी पटेल कहती हैं कि अपने मोटापे के चलते वो हमेशा ट्रोल होती थीं, मगर अब लड़के उनके साथ डेट पर जाने के लिए लाइन लगाते हैं. जबकि 2 साल पहले तक लोग उन चिढ़ाते थे. सोशल मीडिया पर उनपर तंज कसते थे. जिसके बाद उन्होंने खुद को फिट बनाने के लिए कुछ कड़े नियम और फैसले किए. फूड एडिक्ट सोफी ने पहले तो फास्ट फूड ही खाना छोड़ दिया.

Sophie Patel

 

'डेली स्टार' की रिपोर्ट के मुताबिक, 5 फीट 3 इंच की सोफी ने अपना फूड पैटर्न पूरी तरह से बदल दिया. एक्सरसाइज को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लिया. वो हर रोज करीब डेढ़ घंटे कार्डियो करने लगीं. सुबह-शाम और लंच ब्रेक में टहलना शुरु कर दिया. हेल्दी डाइट लेने के साथ जंक फूड खाना छोड़ दिया.

इन सबका असर कुछ ही महीनों में उनके शरीर पर दिखने लगा. महज दो साल में सोफी ने अपना गजब का ट्रांसफॉर्मेशन किया. अब वो बेहद ग्लैमरस और स्टाइलिश ड्रेसेज पहनकर कहर ढाती हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें