scorecardresearch
 

'दुनिया का सबसे बड़ा सांप', भारी इतना कि उठाने में क्रेन वाले के भी छूटे पसीने!

Snake On Crane: जिस जगह पर ये सांप पाया गया वहां खतरनाक बोआ कंस्ट्रिक्टर (Boa Constrictor) सांपों की एक प्रजाति पाई जाती है. इस प्रजाति के सांप करीब 13 फीट तक लंबे होते हैं. 

फोटो- ट्विटर फोटो- ट्विटर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विशालकाय सांप का वीडियो आया सामने
  • सांप को क्रेन से उठाया गया
  • वीडियो देख लोग हैरान

कैरेबियाई देश डोमिनिका (Dominica) से एक ऐसा विशालकाय सांप (Giant Snake) का वीडियो सामने आया है. ये सांप इतना बड़ा है कि उसे उठाने के लिए क्रेन (Snake On Crane) की मदद लेनी पड़ी. इसे दुनिया का 'सबसे बड़ा सांप' बताया जा रहा है. यह सांप वर्षा वन (Rainforest) में पाया गया है. 

'द सन' की रिपोर्ट के मुताबिक, एक जीवित सांप जो कम से कम 10 फीट लंबा था, उसे क्रेन के जरिए उठाया गया. क्रेन से लटकते हुए सांप तेजी से हरकत कर रहा था. ये देखकर पास खड़े लोग और क्रेन चलाने वाला भी हैरान रह गया. 

जिस जगह पर ये सांप पाया गया वहां खतरनाक बोआ कंस्ट्रिक्टर (Boa Constrictor) सांपों की एक प्रजाति पाई जाती है. इस प्रजाति के सांप करीब 13 फीट तक लंबे होते हैं. 

हमला करते समय, बोआ कंस्ट्रिक्टर सांप पहले अपने शिकार के चारों ओर से जकड़ लेते हैं, फिर उन्हें मौत के घाट उतारने से पहले अपने दांतों से काटते हैं. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वीडियो में दिख रहा सांप किस प्रजाति का है. 

गौरतलब है कि डोमिनिका, जिसकी लंबाई सिर्फ 29 मील और चौड़ाई 16 मील है, को वन्यजीवों के लिए सबसे मुफीद जगह बताया जाता है. इसे 'द नेचर आइलैंड' भी कहा जाता है. यहां अक्सर दुर्लभ प्रकार के जीव-जंतु देखने को मिल जाते हैं. 

रिपोर्ट के अनुसार, इस सांप को सबसे पहले जंगल में काम करने वाले लोगों ने देखा था. इसे देखते ही उनके होश उड़ गए. बाद में उसे हटाने के लिए क्रेन बुलानी पड़ी. इस घटना की कई तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें सांप को क्रेन से लटका हुआ देखा जा सकता है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें