scorecardresearch
 

फुटबॉल वर्ल्‍ड कप मैच पर 'सट्टा' लगाकर युवक ने जीते 12 करोड़!

एक फेमस वीडियो क्रिएटर ने फुटबॉल वर्ल्‍ड कप 2022 के मैचों को लेकर अब तक जो भी दावे किए, वह सही साबित हुए हैं. वह शर्त लगाकर अब तक 12 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की धनराशि जीत चुके हैं. उन्‍होंने ऑनलाइन जीती हुई टोटल राशि की डिटेल सार्वजनिक की है.

X
वीडियो क्रिएटर टेलर फराज 'ट्रेनव्रेक' शर्त लगाकर जीत चुके हैं करोड़ों रुपए (Credit:Twitter)
वीडियो क्रिएटर टेलर फराज 'ट्रेनव्रेक' शर्त लगाकर जीत चुके हैं करोड़ों रुपए (Credit:Twitter)

गेमिंग वीडियो क्रिएटर टेलर फराज (Tyler Faraz) ने फुटबॉल वर्ल्‍ड कप (Football World cup 2022) के मैचों में शर्त लगाकर 12.25 करोड़ रुपए की धनराशि अपने नाम की है. उन्‍होंने ट्वीट में टोटल विनिंग अमाउंट की डिटेल दी है साथ ही यह भी बताया कि किन टीमों पर उन्‍होंने दांव लगाया था. सबसे ज्‍यादा फायदा उन्‍हें सऊदी अरब-अर्जेंटीना के मैच से हुआ, इस मैच में टेलर ने सऊदी अरब के जीतने पर शर्त लगाई थी.

टेलर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर ट्रेनव्रेक (Trainwreck) के नाम से पॉपुलर हैं. वह कनाडा में रहते हैं. Trainwreck ट्विच स्‍ट्रीमर (Twitch streamer) हैं, Twitch अमेरिकी लाइव स्‍ट्रीमिंग सर्विस है. ट्रेनव्रेक गैंबलिंग में पैसा लगाते हैं, वह ऐसा करते हुए कई बार बेतहाशा पैसा जीते हैं वहीं कई बार उनका दांव फुस्‍स भी साबित हुआ है. बता दें कि कनाडा में, सट्टा लगाना कानूनी है, लेकिन इसके लिए सरकार से लाइसेंस लेना होता है.

फुटबॉल वर्ल्‍ड कप को लेकर दावे सही साबित हुए
Trainwreck ने 22 नवम्‍बर को एक ट्वीट किया, इस ट्वीट में एक स्‍क्रीनशॉट है. इसमें उन्‍होंने जिन टीमों के जीतने पर शर्त लगाई है, उनका ब्‍योरा दिया है. उन्‍होंने मेक्सिको-पौलैंड और डेनमार्क-ट्यूनीशिया के मैच के टाई होने पर दांव लगाया. Trainwreck  का इन दोनों ही मैचों पर पूर्वानुमान सही साबित हुआ.

वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उन्‍होंने फ्रांस पर शर्त लगाई थी, इस मैच को फ्रांस ने 4-1 से जीता. वहीं सऊदी अरब और अर्जेंटीना के मैच में भी उनका अंदाजा सही साबित हुआ, वह अब तक अपने दावों और पूर्वानुमान से शर्त लगाकर 12.25 करोड़ रुपए की कमाई कर चुके हैं. 

कौन हैं ट्रेनव्रेक?
Trainwreck ने Twitch को 2014 में ज्‍वाइन किया था, इसके बाद से वह इस प्‍लेटफॉर्म पर गेमिंग कन्‍टेंट और रियल लाइफ व्‍लॉग स्‍ट्रीम करते रहते हैं. वह इस प्‍लेटफॉर्म पर सबसे बड़े स्‍ट्रीमर्स में से एक हैं. वह शर्त लगाकर बेतहाशा पैसे जीत चुके हैं और कई बार ऐसा करने से उन्‍हें नुकसान भी उठाना पड़ा है.

Trainwreck खुद भी अपने व्‍यूअर्स को कहते हैं कि गैंबलिंग करने से ज्‍यादातर नुकसान ही उठाना पड़ता है. हालांकि, वह फुटबॉल वर्ल्‍ड कप के मैचों पर दांव लगाने के लिए तैयार बैठे हुए हैं. Trainwreck मूलत: ईरानी मूल के अमेरिकी स्‍ट्रीमर हैं. वह वर्तमान में कनाडा के वैंकुवर में रह रहे हैं. 
 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें