scorecardresearch
 

जेल से भाग निकला कैदी, फिर गर्लफ्रेंड के बेडरूम से शेयर की फोटो

इंग्लैंड में एक खतरनाक कैदी पिछले महीने से जेल भाग गया और अपनी गर्लफ्रेंड के पास पहुंच गया. उसने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ सगाई का जश्न मनाते हुए तस्वीर शेयर की.

सैम हॉकिन्स के साथ डेनिएल फोस्टर सैम हॉकिन्स के साथ डेनिएल फोस्टर

इंग्लैंड में एक खतरनाक कैदी पिछले महीने से जेल भाग गया और अपनी गर्लफ्रेंड के पास पहुंच गया. उसने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ सगाई का जश्न मनाते हुए तस्वीर शेयर की. इस कैदी का नाम सैम हॉकिन्स है. उसने जेल में रहते हुए 9 अक्टूबर को फेसबुक पर अपनी गर्लफ्रेंड डेनिएल फोस्टर से शादी करने की योजना बनाई और अगले दिन ही वह फरार हो गया. 

34 वर्षीय को सैम हॉकिन्स को आखिरी बार 37 वर्षीय साथी डेरेन मैके के साथ एशबोर्न के पीक डिस्ट्रिक्ट टाउन की ओर ए515 से नीचे जाते हुए देखा गया था. तब से देश भर में पुलिस बल 'खतरनाक अपराधी' की तलाश कर रहे हैं और जनता को चेतावनी दे रहे हैं कि वे उससे संपर्क न करें.

इस बीच डेनिएल फोस्टर ने अपने फेसबुक पेज पर एक प्रोफ़ाइल तस्वीर लगाई, जिसमें जेल से फरार कैदी हॉकिन्स उसके बगल में एक बिस्तर पर लेटे हुए कुछ टोस्ट खा रहा था. पिछले साल 5 जुलाई को ही फोस्टर ने अपने रिलेशनशिप स्टेट्स को बदला था. इसी साल हॉकिन्स को नौ साल और चार महीने जेल की सजा सुनाई गई थी.

डेनिएल के चार बच्चे हैं और जेल में रहने के दौरान ही वह हॉकिन्स के संपर्क में आई थी. वह उससे कभी भी बाहर नहीं मिली इसलिए यह तस्वीर हाल ही की होनी चाहिए. हॉकिन्स सात-मजबूत दक्षिण लंदन गिरोह का हिस्सा था.

दावा किया जा रहा है कि हॉकिन्स की गिरफ्तारी के बाद दक्षिण-पूर्व लंदन के क्षेत्रों में ऐसे अपराधों में 25 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई थी. उनके भागने के ठीक दो दिन बाद आगजनी करने वाला एडम कर्टलिंग फरार हो गया और इस महीने की शुरुआत में ड्रग डीलर रॉबर्ट शैनन स्मिथ कभी जेल नहीं लौटा, जिसे अस्थायी लाइसेंस पर रिहा किया गया था.

एचएमपी सडबरी, जिसमें 581 कैदी हैं, एक श्रेणी डी जेल है, जिसका अर्थ है कि इसमें न्यूनतम सुरक्षा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×