scorecardresearch
 

बिना डिब्बों के 10 किमी तक चलता रहा इंजन, यात्रियों के उड़ गए होश

बीच रास्ते में जब ट्रेन काफी देर तक रुकी रही तो यात्रियों को अजीब सा लगा. चेक करने पर पता चला कि ट्रेन में इंजन नहीं है. इससे यात्री घबरा गए और रेलवे के अधिकारियों को इसकी सूचना दी.

बिना डिब्बों के चलता रहा ट्रेन का इंजन (फाइल फोटो) बिना डिब्बों के चलता रहा ट्रेन का इंजन (फाइल फोटो)

  • ट्रेन का इंजन बिना डिब्बों के 10 किमी तक चलता रहा
  • विशाखा एक्सप्रेस भुवनेश्वर से हैदराबाद जा रही थी
  • फिलहाल, इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक अजीब घटना देखने को मिली. एक ट्रेन का इंजन बिना डिब्बों के काफी दूर तक चलता रहा और ट्रेन के यात्रियों को भी इसके बारे में कुछ पता तक नहीं चल पाया. काफी देर तक कोई हलचल न देख यात्रियों ने जब चेक किया तो पाया कि ट्रेन का इंजन नहीं है. बाद में यात्रियों ने रेलवे को इसकी जानकारी दी.

असल में, 19 अगस्त को विशाखा एक्सप्रेस का इंजन बिना डिब्बों के चलता रहा. नर्सिपत्तनम रोड और तुनी रेलवे स्टेशन के बीच यह घटना देखने को मिली. जब विशाखा एक्सप्रेस का इंजन काफी दूर तक बिना डिब्बों के चलता रहा. विशाखा एक्सप्रेस भुवनेश्वर से हैदराबाद जा रही थी और उसका इंजन बिना डिब्बों के 10 किलोमीटर तक चलता रहा और न यात्रियों को और न ही ट्रेन ड्राइवर को इसके बारे में पता चल पाया.

बीच रास्ते में जब ट्रेन काफी देर तक रुकी रही तो यात्रियों को अजीब सा लगा. चेक करने पर पता चला कि ट्रेन में इंजन नहीं है. इससे यात्री घबरा गए और बाद में रेलवे के अधिकारियों को सूचित किया गया.

रेलवे के अधिकारियों ने जब ट्रेन के ड्राइवर से संपर्क किया गया तो वह भी चौंक गया. ड्राइवर को भी डिब्बों से अलग होकर चलने के बारे में पता नहीं चल पाया था. हालांकि बाद में इंजन को वापस लाकर डिब्बों से जोड़ा गया. बहरहाल, मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें