scorecardresearch
 

'खूबसूरत भी, खतरनाक भी...' पहाड़ों के बीच बादल फटने का Video Viral!

पहाड़ों के बीच झील में बादल फटने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में प्रकृति के इस अद्भुत नजारे को देखकर कई लोग हैरानी जता रहे हैं. वीडियो पर एक शख्स ने लिखा- प्रकृति अपने चरम पर. एक ही समय पर खूबसूरत भी और खतरनाक भी.

X
इस नजारे को ‘रोंगटे खड़े करने वाला’ बता रहे हैं लोग (Credit- Peter Maier)
इस नजारे को ‘रोंगटे खड़े करने वाला’ बता रहे हैं लोग (Credit- Peter Maier)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • झील के ऊपर बादल फटने का वीडियो वायरल
  • यूट्यूब पर 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा चुका है वीडियो

सोशल मीडिया पर पहाड़ों के बीच एक झील में बादल फटने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. प्रकृति के इस अद्भुत नजारे को देखकर सब हैरान हैं. लोग वीडियो बनाने वाले शख्स की भी खूब तारीफ कर रहे हैं. इस नजारे को लोग ‘रोंगटे खड़े करने वाला’ बता रहे हैं.

दरअसल, यह एक टाइम लैप्स वीडियो है. इसमें पहाड़ों के बीच एक झील और उसके ऊपर मंडराता बादल दिखता है. बादल धीरे-धीरे आगे बढ़ता है और बादलों के बीच से पानी बरसने लगता है. पहाड़ों को पार कर जब बादल झील के ऊपर पहुंचता है तो बादल फट जाता और बीच से अचनाक भारी मात्रा में पानी गिरने लगता है.

इस वीडियो को मौसम विज्ञान और लैंडस्केप का परफेक्ट कॉम्बिनेशन बताया जा रहा है. एक यूजर ने लिखा- इस देखकर मेरे रोंगटे खड़े हो रहे हैं. दूसरे ने लिखा- अद्भुत, तीसरे यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा- Wow 🤩🤩🤩. कई लोगों ने प्रकृति के इस करिश्मे पर हैरानी जताई. इस नजारे को कैप्चर करने वाले की भी लोग खूब तारीफ करते दिख रहे हैं.

Cloudbrust

यह वीडियो दक्षिणी ऑस्ट्रिया का है. इसे Peter Maier ने शूट किया है. वीडियो में जिस झील के ऊपर किसी बम की तरह पानी बरस रहा है उसका नाम Lake Millstatt है.

असल में यह वीडियो साल 2018 का है. जिसे पीटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर भी शेयर किया था. इस वीडियो को 2 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. देखें वीडियो:

वीडियो पर एक शख्स ने लिखा- कल्पना कीजिए जंगल की आग पर बादल फटने की यह घटना होती. वह नजारा कितना अद्भुत होता. दूसरे यूजर ने लिखा- भगवान अपनी ही रचनाओं, पौधों, पेड़ों को पानी से नहला रहा है. तीसरे ने लिखा- प्रकृति अपने चरम पर. एक ही समय पर खूबसूरत भी और खतरनाक भी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें