scorecardresearch
 

बला की खूबसूरत महिलाओं का असली चेहरा देख फैन्स को लगा झटका!

Makeup transformation: कैटफिश सोशल मीडिया पर काफी प्रचलित टर्म हैं, ऐसी महिलाएं जो मेकअप के बाद एकदम अलग दिखती हैं. ऐसी ही कुछ महिलाओं ने खुद ही अपनी पहले और बाद की फोटोज शेयर की हैं.

X
MAC Studio Fix फाउंडेशन का इस्तेमाल कर महिला ने बदला अपना लुक. (फोटो- Courtesy of Jordyn Lyne)
MAC Studio Fix फाउंडेशन का इस्तेमाल कर महिला ने बदला अपना लुक. (फोटो- Courtesy of Jordyn Lyne)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेकअप के बाद बदला गेटअप
  • महिलाओं का लुक देखकर चौंके यूजर्स

Makeup transformation: ये महिलाएं दिखने में तो बला की खूबसूरत हैं. लेकिन असल में बिना मेकअप के अगर इनको देखा जाए तो एकबारगी को आप चौंक सकते हैं. मेकअप से खुद में अधिक बदलाव लाने वाली इन महिलाओं के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं. ये महिलाएं सोशल मीडिया पर खुद को अलग तरह से पेश करती हैं और लोगों को आकर्षित करने की कोशिश करती हैं.  

ऐसी ही एक महिला का नाम है एलिसिया, उनकी उम्र 36 साल है. एलिसिया को कोई एक बार देख ले तो यकीन कर पाना मुश्किल होगा कि मेकअप के पीछे चेहरे कैसा होगा. दरसअल, एलिसिया के दांत नहीं हैं.

उन्‍होंने अपना एक ट्रांसफॉरमेशन का वीडियो शेयर किया, जो वायरल हो गया है. जिसे 12 लाख से अधिक लोगों ने देखा. वहीं उनके सोशल मीडिया पर 10 लाख से ज्‍यादा फॉलोअर्स हैं. जिसके पीछे उनके कैटफिश ट्रांसफॉरमेशन वीडियोज हैं.

वह अपने वीडियोज के साथ हैशटैग Toothless TikTok Catfish का उपयोग करती हैं. वह कहती हैं जब वह प्रेग्‍नेंट थीं, उनके कई दांत गिर गए.एलिसिया खुद का मेकअप करते हुए आईब्रो पेंसिल, कंसीलर, प्रोफेशनल प्राइमर और फोटोफोकस फाउंडेशन का उपयोग करती हैं. हालांकि, अपने वीडियोज के कारण उन्‍हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी होना पड़ा है. 

यूजर्स ने किया ट्रोल 
एक यूजर ने लिखा कि ये पूरी तरह अवैध होना चाहिए. वहीं एक यूजर ने लिखा है कि ये तो जादू है. एक यूजर ने ट्रोल करते हुए लिखा, ' मेरे लिए तो ये नकली विज्ञापन है.' वहीं अपनी आलोचना का एलिसिया ने जवाब भी दिया, उन्‍होंने कहा,' मेरी शादी को 15 साल हो चुके हैं, मैं एक खुशहाल मां हूं. मेरे चार बच्‍चे हैं और मैं मेकअप करती हूं. मैं मेकअप आर्टिस्‍ट भी हूं.' 


ट्रांसफॉरमेशन की कहानियां, मेकअप के बाद 'कैटफिश' 
कई ऐसी महिलाएं जो खुद का मेकअप स्‍वयं करती हैं, जो सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं. उन्‍होंने मेकअप से जुड़ी कई टिप्‍स और ट्रिक्‍स शेयर की हैं. 

40 साल की क्रिस्‍टल ली दिखती हैं ऐसी 


न्‍यूजर्सी के पास प्‍लेनफील्‍ड में रहने वाली क्रिस्‍टल ली करीब 1900 रुपए के Paula’s Choice BHA Exfoliant से अपनी स्किन क्‍लीन करती हैं. वह साल 2013 में लाइसेंस्‍ड कॉस्‍मेटोलॉजिस्‍ट बन गई थीं. वहीं वह करीब एक हजार रुपए का आइशैडो का उपयोग करती हैं. 

इस इंफ्लुएंसर का लुक हुआ था वायरल 

जॉर्डन लिन 22 साल की हैं. वह एक ट्रांसजेंडर हैं. लिन इंग्‍लैंड में रहती हैं, पिछले सप्‍ताह उनका लुक सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. उनके टिकटॉक पर 7 लाख के करीब फॉलोअर्स हैं. उनका जो लुक वायरल हुआ.  उसमें उन्‍होंने MAC Studio Fix Fluid foundation का उपयोग किया था, जिसकी कीमत 2700 रुपए के करीब थी.

इसके बाद 3800 रुपए की कीमत के  Bobbi Brown’s Cool Walnut Foundation Stick का उपयोग किया था. 2100 रुपए के कंसीलर का उपयोग किया, इसके अलावा 1400 से 2600 रुपए के बीच के  Huda Beauty Easy Bake Loose Baking and Setting Powder का उपयोग किया. वहीं इसके बाद उन्‍होंने इन सारे मेकअप को एक जगह स्थिर रखने के लिए स्‍प्रे का भी उपयोग किया. 

 


साराह एंड्रेस की उम्र 35 साल है. उनके साल 2017 में एक एक्‍सीडेंट में दांत टूट गए थे. तब से ही वह प्रोस्‍टेथिक दांत लगाती हैं. वह कनाडा के अल्‍बर्टा की रहने वाली हैं और पेशे से डिजिटल कंटेट क्रिएटर हैं. वह  Nars Soft Matte Complete Foundation का उपयोग करती हैं, जो उनके नजरिए से बेस्‍ट मेकअप है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें