scorecardresearch
 

सिर्फ 9 घंटे में 51 पब्स में जाकर इस शख्स ने पी ड्रिंक, बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इंग्लैंड के कैंब्रिजशायर के मैट एलिस ने कहा कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि वर्तमान में किसी व्यक्ति द्वारा 12 घंटे में ज्यादा से ज्यादा पब जाने का कोई रिकॉर्ड नहीं है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

एक ब्रिटिश व्यक्ति ने महज 24 घंटे में 51 अलग-अलग बार और पब में जाकर रिकॉर्ड बना दिया और इसके लिए उस शख्स का नाम गिनीज बुक में भी दर्ज किया गया है. एलिस नाम के इस शख्स ने 24 घंटे में 51 बार का दौरा किया.

इंग्लैंड के कैंब्रिजशायर के सेंट नियोट्स के मैट एलिस ने कहा कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि वर्तमान में किसी व्यक्ति द्वारा 12 घंटे में ज्यादा से ज्यादा पब जाने का कोई रिकॉर्ड नहीं है. इसलिए रिकॉर्ड-कीपिंग एजेंसी ने 50 अलग-अलग बार में जाने का रिकॉर्ड बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया था जिसे उन्होंने पूरा किया.

एलिस ने कहा कि उन्हें हर बार में अपने साथ एक गवाह रखना अनिवार्य था और इसके साथ ही प्रत्येक बार या पब में कम से कम 4.2 औंस किसी भी पेय के लिए खर्च करना जरूरी थी.

पब जाना बेहद पसंद करने वाले इस शख्स ने कहा कहा कि उसने 8 घंटे, 52 मिनट और 37 सेकंड में कुल 51 पबों का दौरा किया.

एलिस के पब क्रॉल से साक्ष्य इकट्ठा करने के बाद आधिकारिक प्रमाणीकरण के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को प्रस्तुत किया गया जिसके बाद इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें