scorecardresearch
 

नेता के फीता काटते ही भरभराकर गिर पड़ा नया पुल, VIDEO VIRAL

इधर पुल का उद्घाटन हुआ, उधर यह गिर पड़ा. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. पुल गिरने के बाद लोगों ने नेताओं पर सवाल उठाए. अफ्रीकी देश कांगो गणराज्‍य में सामने आई इस घटना के बाद कुछ इंटरनेट यूजर्स ने फनी रिएक्‍शन दिए, वहीं कई यूजर्स काफी गुस्‍से में नजर आए.

X
अफ्रीकी देश कांगो में उद्घाटन के दौरान गिर गया पुल (Twitter)
अफ्रीकी देश कांगो में उद्घाटन के दौरान गिर गया पुल (Twitter)

एक नए पुल को आम जनता के लिए खोला जाने वाला था. जैसे ही इस पुल के उद्घाटन का फीता अधिकारियों ने काटा, चंद सेकंड में यह भरभराकर गिर पड़ा. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. 

यह घटना पिछले सप्‍ताह अफ्रीकी देश कांगो गणराज्‍य (Democratic Republic of Congo) में सामने आई. इस घटना का वीडियो 6 सितंबर को कई यूजर्स ने ट्विटर पर शेयर किया. 

वीडियो में दिख रहा है कि पुल का उद्घाटन करने के लिए कुछ अधिकारी और नेता वगैरह पहुंचे थे, जैसे ही वे इस पुल के ओपनिंग के लिए रिबन कैंची से काटते हैं, चंद सेकंड के बाद पुल भरभराकर गिर पड़ता है.

इन अधिकारियों को भी वहां मौजूद लोगों ने जैसे-तैसे कर बचाया. वहीं, पुल के बीच में भी कई लोग मौजूद थे, ये लोग भी नीचे गिर पड़े. गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा.

यह पुल बमुश्किल 2 मीटर चौड़ा था. इसका निर्माण बारिश के मौसम में नदी के ऊपर से एक तरफ से दूसरी तरफ लोगों के जाने के लिए किया गया था. 
 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई यूजर्स के रिएक्‍शन भी आए. लोगों ने इसके पीछे सीधे तौर पर भ्रष्‍टाचार को जिम्‍मेदार ठहराया. एक यूजर ने लिखा- आपका अफ्रीका में स्‍वागत है, जो लूट, धोखाधड़ी, गबन का घर है.

दूसरे यूजर ने लिखा- रेस्‍ट इन पीस, मिस्‍टर न्‍यू ब्रिज. वहीं तीसरे यूजर ने तो बहुत ही फनी ट्वीट किया. इस शख्‍स ने लिखा कि अधिकारी तो पुल की ग्रैंड ओपनिंग के लिए पहुंचे थे, लेकिन पुल का कुछ और ही प्‍लान था. 

कुछ ट्विटर यूजर्स ने लिखा कि यह घटना लीडरशिप पर सवाल उठाती है. यही कारण है कि इलाके से युवा पीढ़ी पलायन कर रही है और अफ्रीका छोड़कर जा रही है. फेल लीडरशिप की वजह से दुनिया के सामने हम हंसी का पात्र बन रहे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें