scorecardresearch
 

पहली पत्‍नी इंदरप्रीत से अलग होकर टूट गए थे CM भगवंत मान! छलक आया था दर्द

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने डॉ गुरप्रीत कौर से शादी कर ली है. भगवंत मान की पहली पत्‍नी का नाम इंदरप्रीत कौर है. वहीं पहली पत्नी से उनके दो बच्‍चे भी हैं. 2021 के एक इंटरव्‍यू में भगवंत मान ने अपने परिवार और बच्‍चों को लेकर कई बातें की थीं जहां वह बात करते-करते इमोशनल हो गए थे.

X
भगवंत मान अपनी पहली पत्‍नी के साथ (फाइल फोटो/AFP)
भगवंत मान अपनी पहली पत्‍नी के साथ (फाइल फोटो/AFP)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भगवंत मान ने की डॉक्‍टर गुरप्रीत कौर से शादी
  • 2015 में पहली पत्‍नी से हुआ था तलाक

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को डॉ गुरप्रीत कौर के साथ शादी कर ली. उनकी शादी में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्‍यसभा सांसद राघव चड्ढा भी मौजूद रहे. भगवंत मान को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा रही.

इसी बीच भगवंत मान का एक पुराना इंटरव्‍यू भी चर्चा में हैं, जहां उन्‍होंने अपनी पहली शादी और बच्‍चों को लेकर तमाम बातें की थीं. तब भगवंत मान संगरूर से सांसद थे. इंटरव्‍यू के दौरान उनके चेहरे पर परिवार से अलग होने की टीस साफ तौर पर नजर आ रही थी. परिवार से अलगाव के सवाल पर भगवंत मान इमोशनल हो गए थे. 

इस इंटरव्‍यू के दौरान उनसे सवाल पूछा गया था, क्‍या कुछ ऐसा है जो आपने लूज (खोया) किया है? इस पर भगवंत मान ने कहा था, ' फैमिली खोई है, बच्‍चे और परिवार...'. आगे बोले- वे अब अमेरिकन नागरिक हैं. पत्‍नी (इंदरप्रीत कौर) से 2015 में तलाक ले लिया था, सांसद बनने के बाद. 

ये पढ़ें: CM भगवंत मान से पहले मंत्री रहते हुए इन नेताओं ने की शादी!
 

इसके बाद इंटरव्‍यू में उनसे यह भी पूछा गया कि क्‍या इसकी (तलाक की) वजह पॉलिटिक्‍स थी या कुछ और ? तो भगवंत मान बोले थे- हां, पॉलिटिक्‍स के कारण हुआ था. क्‍योंकि अब तो पूरे दिन ही पब्लिक के साथ रहना था.' मान ने बच्‍चों से बातचीत के सवाल पर भी कहा था, 'अब उनसे बातचीत नहीं होती है. (हल्‍की आवाज मे बोले) जिएं अच्‍छे तरीके से, बसते रहें... जिसका जितना साथ लिखा हुआ हो साथ, वो चलता है. अब तो पूरा पंजाब ही अपना परिवार है. 

हालांकि, भगवंत मान जब मुख्‍यमंत्री बने थे तो उनकी बेटी सीरत कौर मान और बेटा दिलशान मान शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए थे. वहीं भगवंत मान ने अपनी बेटी के जन्‍मदिन पर एक इमोशनल पोस्‍ट भी लिखा था. जो वायरल हो गया था.  

आपको पार्टनर की जरूरत नहीं लगती?
इस इंटरव्‍यू के दौरान उनसे यह भी पूछा गया कि अभी तो आप यंग हैं, क्‍या आपको पार्टनर की जरूरत महसूस नहीं होती है? क्‍योंकि कई राजनेता अकेले रहते हैं. इस सवाल पर भगवंत मान ने तब कहा था, 'ठीक है कोई बात नहीं, जो जितना देर साथ था ...(बोलते बोलते रुक गए). हालांकि, तब पार्टनर के सवाल पर वह बोले थे, पब्लिक साथ है ...तो पब्लिक का प्‍यार सब कुछ भुला देता है. तो उनके लिए जी रहे हैं.' 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें