scorecardresearch
 

कुछ बैठे-कुछ लेटे, मिनी कार में 29 लोग हुए सवार, देखें VIRAL VIDEO

करीब 8 साल पहले मिनी कूपर कार में 29 लोग एक साथ बैठे. इस वीडियो को गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड ने हाल में दोबारा शेयर किया. यह वीडियो वायरल हो गया है. कुछ लोगों ने इस बहाने टाटा नैनो कार को भी याद किया. छोटी सी कार में 29 लोगों के बैठने का कारनामा साल 2014 में किया गया था.

X
जब मिनी कूपर में बैठै थे एक साथ 29 लोग (Credit: Guinness World Records/Twitter)
जब मिनी कूपर में बैठै थे एक साथ 29 लोग (Credit: Guinness World Records/Twitter)

छोटी सी कार में 29 लोगों के बैठने का वीडियो वायरल हो रहा है. यह कारनामा कुछ साल पहले गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में दर्ज हुआ था. लेकिन, इसे हाल में गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के ट्विटर हैंडल से दोबारा शेयर किया गया. इसके बाद यूजर्स ने वीडियो पर फनी रिएक्‍शन दिए. 

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि रिकॉर्ड के लिए चीनी लोग एक दूसरे के ऊपर बैठ गए. वहीं बाकी लोग कार की डिक्की में जाकर लेट तक गए.

साल 2014 में चीन के रहने वाले जिया लेई (Xia Lei) और मिनी चाइना (Mini China) ने इस रिकॉर्ड को संयुक्‍त रूप से अपने नाम किया था. तब छोटी सी मिनी कूपर कार में 29 लोग सवार हो गए थे.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई यूजर्स के रिएक्‍शन सामने आए. @leeibrah नाम के यूजर ने लिखा कि अगर यह गाड़ी हिलेगी ही नहीं तो फिर इसका फायदा क्‍या?

@sinnersgozpel नाम के यूजर ने लिखा- टाटा नैनो... अब अगली बारी आपकी है. @JuniorTumuhirwe ने हंसी वाली इमोजी अपने ट्वीट में शेयर की, लिखा- यह किस प्रकार का रिकॉर्ड है?


@Ablu76141028 नाम के यूजर ने इस वीडियो के रिप्‍लाई सेक्‍शन में लिखा- बाहर पुलिस इंतजार कर रही है.

वहीं, कुछ यूजर्स ने इस रिकॉर्ड को तर्कहीन कहा. लोगों ने कहा कि जब कार चलनी ही नहीं है तो फिर ऐसे रिकॉर्ड का क्‍या फायदा है?


पहले भी बने हैं ऐसे अजब-गजब रिकॉर्ड 
-30 जून 1988 को इंडोनेशिया में एक साइकिल पर 19 लोगों ने बैठकर गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया था. यह रिकॉर्ड तब जागो स्पोर्ट्स क्‍लब ने बनाया था.

-19 नवम्‍बर 2017 को चलती हुई बाइक पर 58 लोग कर्नाटक में बैठे थे, यह रिकॉर्ड ASC Tornadoes Motorcycle Team ने बनाया था. पहले के रिकॉर्डधारक से उन्‍होंने दो ज्‍यादा सवारियां बैठाईं.

- बड़ी कार में सबसे ज्‍यादा एक साथ 41 लोग बैठे थे. इस रिकॉर्ड को Toyota Centre Krasnoyarsk Zapad (Russia) ने 16 मई 2015 का अपने नाम किया था.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें