scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

ट्विटर पर योगी-अखिलेश की टक्कर, देखें फॉलोवर्स के मामले में कौन कहां?

ट्विटर पर योगी-अखिलेश की टक्कर
  • 1/8

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सरगर्मियां तेज हो गई हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत बड़े नेता चुनाव को देखते हुए सक्रिय हो चुके हैं. इसी बीच दोनों नेताओं के ट्विटर पर एक दिलचस्प आंकड़ा सामने आया है. इस समय दोनों नेताओं के फॉलोवर्स की संख्या लगभग बराबर नजर आ रही है.

ट्विटर पर योगी-अखिलेश की टक्कर
  • 2/8

दरअसल, सोशल मीडिया पर उस समय एक रोचक तथ्य सामने आया है जब ट्विटर पर इन दोनों नेताओं के फॉलोवर्स की संख्या सामान दिखाई दी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, दोनों ही नेताओं के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 14.1 मिलियन हो गई है.

ट्विटर पर योगी-अखिलेश की टक्कर
  • 3/8

इस आंकड़े तक पहुंचने से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के फॉलोवर्स की संख्या योगी आदित्यनाथ से अधिक थी. ऊपरी तौर पर देखें तो दोनों के फॉलोवर्स बराबर नजर आते हैं, लेकिन फिलहाल अभी भी अखिलेश यादव के फॉलोवर्स की संख्या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ थोड़ी अधिक है.

ट्विटर पर योगी-अखिलेश की टक्कर
  • 4/8

सोशल मीडिया के आंकड़ों को ट्रैक करने वाली अमेरिकी वेबसाइट Social Blade के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ से अखिलेश यादव के 39,068 फॉलोवर्स अधिक हैं. यह संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अखिलेश यादव को इस मामले में पीछे छोड़ देंगे.

ट्विटर पर योगी-अखिलेश की टक्कर
  • 5/8

एक तथ्य यह भी है कि अखिलेश यादव ने जुलाई 2009 में टि्वटर ज्वाइन किया था, जबकि योगी आदित्यनाथ ने सितंबर 2015 में ज्वाइन किया था. अपने आप में ये पहला मौका है, जब दो परस्पर नेताओं के फॉलोअर्स की संख्या लगभग एक जैसी हुई है. 

ट्विटर पर योगी-अखिलेश की टक्कर
  • 6/8

वहीं अगर फेसबुक की बात करें तो वहां फिलहाल अखिलेश यादव के फॉलोवर्स की संख्या ज्यादा है. वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बढ़त बनाए हुए हैं. फेसबुक पर जहां अखिलेश यादव के लगभग 7.2 मिलियन फॉलोवर्स हैं तो वहीं योगी आदित्यनाथ के लगभग 6.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं.

ट्विटर पर योगी-अखिलेश की टक्कर
  • 7/8

उत्तर प्रदेश में सक्रिय अन्य नेताओं की बात करें तो बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के 1.8 मिलियन फॉलोवर्स हैं. हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती अक्टूबर 2018 से ट्विटर पर सक्रिय हैं. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी ट्विटर पर सक्रिय हैं. उन्होंने फरवरी 2019 में ट्विटर ज्वाइन किया, उनके फॉलोअर्स की संख्या 3.7 मिलियन है.

ट्विटर पर योगी-अखिलेश की टक्कर
  • 8/8

बता दें कि हाल ही में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान यूपी सरकार को कई बार आलोचना का सामना करना पड़ा है. ऐसे में अब अगले साल होने वाले चुनाव से पहले बीजेपी तैयारियों में जुट गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का लखनऊ से लेकर दिल्ली तक नेताओं से बैठकों का दौर जारी है.