scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

पुतिन के विरोधी का दावा, रूस के राष्ट्रपति 17 साल की लव चाइल्ड पर बहाते हैं जमकर पैसा

Luiza Krivonogikh
  • 1/5

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के धुर राजनीतिक विरोधी एलेक्सी नावलनी ने अपने ब्लॉग में गंभीर आरोप लगाए हैं. एलेक्सी का कहना है कि पुतिन के पास 100 अरब रुपये का घर है और वे अपनी पूर्व प्रेमिका के अलावा अपनी 17 साल की लव चाइल्ड पर भी काफी पैसा बहाते हैं. एलेक्सी ने अपने ब्लॉग में दावा किया कि पुतिन के घर में स्ट्रिप क्लब, कैसिनो, डांस मैट, स्पा, थियेटर जैसी चीजें मौजूद हैं. यहां एक बंदरगाह, परमिट सिस्टम और बॉर्डर चेक प्वाइंट भी है. वहीं उन्होंने अपने लेटेस्ट वीडियो में पुतिन की लव चाइल्ड लुईजा के बारे में बात की है.  

Luiza Krivonogikh
  • 2/5

रूस की इंवेस्टिगेटिव साइट Proekt के अनुसार, 90 के दशक में लुईजा की मां स्वेतलाना हाउसकीपर थीं जब उनकी मुलाकात पुतिन से हुई थी. स्वेतलाना ने इकोनॉमिक्स में डिग्री भी हासिल की है लेकिन उस दौर में वे क्लीनर थीं. वहीं पुतिन उस समय एफएसबी के हेड थे और शादीशुदा थे. साल 2003 में पुतिन की लव-चाइल्ड कही जा रही एलिजावेता उर्फ लुईजा का जन्म हुआ था और इसके बाद साल 2003 के आसपास पुतिन अपनी वाइफ से अलग हो गए थे. (फोटो साभार: लुईजा इंस्टाग्राम)

Luiza Krivonogikh
  • 3/5

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, एलेक्सी ने लुईजा के इंस्टाग्राम अकाउंट के बारे में बात की है. लुईजा अपने अकाउंट पर कई लग्जरी ब्रैंड्स के साथ देखी जा सकती हैं. वे एक तस्वीर में Gucci का मास्क पहने हुए देखी जा सकती हैं. इसके अलावा कुछ तस्वीरों में कोरोना वायरस महामारी के दौरान अपने शानदार अपार्टमेंट में शैंपेन और कॉकटेल का मजा उठा रही हैं. (फोटो साभार: लुईजा इंस्टाग्राम)

Luiza Krivonogikh
  • 4/5

एलेक्सी ने इस वीडियो में कहा- 45 साल की स्वेतलाना जब पुतिन से 90 के दशक में मिली थीं तो एक साधारण सी क्लीनर थीं लेकिन आज के दौर में वे एक बेहद अमीर महिला हैं और रशिया बैंक में शेयरहोल्डर भी हैं.  किसी को नहीं पता कि उन्होंने कैसे इतनी तेजी से ये सफलता हासिल की है. लेकिन मेरा पास इसका जवाब है. स्वेतलाना 90 के दौर में पुतिन से मिलीं. उन्होंने साल 2003 में लुईजा को जन्म दिया. इसके बाद उन्हें पुतिन के कुलीन दोस्तों से लग्जरी अपार्टमेंट मिले. पुतिन के बच्चे को जन्म देने के बाद उसे रशिया बैंक में स्टेक मिला. (फोटो साभार: लुईजा इंस्टाग्राम)

एलेक्सी और पुतिन
  • 5/5

गौरतलब है कि एलेक्सी पिछले 5 महीनों से जर्मनी में थे. उन पर कुछ समय पहले मॉस्को में अटैक हुआ था. एलेक्सी ने पुतिन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पुतिन के लोगों ने उन्हें जहर देने की कोशिश की थी. जर्मनी से वापस रूस लौटने पर एलेक्सी को जेल भेज दिया गया है. पुतिन के इस फैसले की कई देशों ने आलोचना की है. एलेक्सी पिछले कई सालों से पुतिन की नीतियों के खिलाफ लगातार आवाज उठा रहे हैं और उन पर दो बार ऐसे जानलेवा हमले हो चुके हैं. वही पुतिन ने एलेक्सी को जहर देने वाली बात पर जवाब देते हुए कहा था कि अगर उन्हें एलेक्सी को मरवाना ही होता तो उनके लोग काम खत्म करके ही आते.