scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

महिला साइकलिस्ट को लगा जीत लिया गोल्ड, सच पता चला तो रोने लगी

dutch cyclist
  • 1/7

नीदरलैंड की महिला साइकलिस्ट Annemiek van Vleuten को टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में कुछ बेहद नाटकीय क्षणों से गुजरना पड़ा. दरअसल वेन व्ल्युटन को फिनिश लाइन क्रॉस करने के बाद लगा कि वे गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. उन्होंने इसी खुशी में हवा में हाथ उठा दिए थे लेकिन कुछ मिनटों बाद जब उन्हें सच्चाई पता चली तो वे इमोशनल हो गईं. (फोटो क्रेडिट: Getty images)

dutch cyclist
  • 2/7

वेन व्ल्युटन की ये खुशी मायूसी में बदल गई जब उन्होंने देखा कि उन्होंने टोक्यो ओलंपिक्स में गोल्ड नहीं बल्कि सिल्वर मेडल जीता है. उन्हें एहसास नहीं हुआ कि उनसे एक मिनट और 15 सेकेंड्स पहले ऑस्ट्रिया की Anna Kiesenhofer रेस पूरी कर चुकी हैं.  ये डच खिलाड़ी इसके चलते इतना निराश हुई कि रेस खत्म करने के बाद वे काफी इमोशनल हो गईं और रोने लगीं.  (फोटो क्रेडिट: Getty images) 

dutch cyclist
  • 3/7

बता दें कि ओलंपिक रेसों में खिलाड़ियों के पास रेडियो का असिस्टेंस नहीं होता है जैसा कि आमतौर पर प्रोफेशनल रेसों में देखने को मिलता है. यही कारण है कि कई बार खिलाड़ियों के लिए ये पता लगाना मुश्किल हो जाता है कि वे रेस में कौन सी पोजीशन पर मौजूद हैं. ऐसा ही कुछ नीदरलैंड की इस मशहूर खिलाड़ी के साथ हुआ.(फोटो क्रेडिट: Getty images)

dutch cyclist
  • 4/7

वेन ने इसके बाद रिपोर्टर्स के साथ बातचीत में कहा कि हां मुझे लगा कि मैं जीत गई हूं. लेकिन मैं गलत साबित हुई. जब मुझे इस मामले में सच्चाई पता चली तो मुझे लगा कि मैं कितनी बेवकूफ थी. दरअसल ये सब मिसकम्युनिकेशन के चलते हुआ, लेकिन ये भी सच है कि सभी खिलाड़ियों की स्थिति मेरी जैसी ही थी.(फोटो क्रेडिट: Getty images)

Dutch cyclist
  • 5/7

हालांकि वेन इसके बावजूद अपनी उपलब्धि से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि मेरा गोल था कि मैं अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस दूं और मैं इसमें कामयाब रही हूं. मेरे साथ जो त्रासदी हुई है, उसके बारे में मैं आत्ममंथन कर सकती हूं लेकिन सच ये है कि मेरी फॉर्म शानदार चल रही है और अगर ऐसा ही चलता रहा तो मैं इस फॉर्म के साथ ही गोल्ड भी जीत सकती हूं. (फोटो क्रेडिट: Getty images)

dutch cyclist
  • 6/7

वेन ने आगे कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो मैं इस फॉर्म के साथ ही गोल्ड भी जीत सकती हूं. उन्होंने आगे कहा मैं काफी गर्व महसूस कर रही हूं. माना कि मैंने गोल्ड मेडल नहीं जीता लेकिन ये सिल्वर मेडल है और ये मेरा पहला ओलंपिक मेडल है. (फोटो क्रेडिट: Getty images)

dutch cyclist
  • 7/7


वेन ने कहा कि मुझे लगता है कि इस उपलब्धि के लिए कई लोग सालों-साल संघर्ष करते रह जाते हैं. ऐसे में ये मेरे लिए खास उपलब्धि है और मैं काफी मिश्रित इमोशन्स से गुजर रही हूं.  गौरतलब है कि वेन व्ल्युटन को इस कंपटीशन का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. (फोटो क्रेडिट: Getty images)