scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

अफगानिस्तान के पूर्व मंत्री जर्मनी में पिज्जा डिलीवर करने को मजबूर! सामने आई तस्वीर

Sayed Ahmad Shah
  • 1/8

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जा करते ही राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) समेत कई बड़े नेता देश छोड़कर जा चुके हैं. इस बीच अफगानिस्तान के एक मंत्री की जर्मनी से कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. (फोटो- सैयद अहमद शाह सादत- ट्विटर @eha_news) 

Sayed Ahmad Shah
  • 2/8

दरअसल, अफगान सरकार में संचार मंत्री रहे सैयद अहमद शाह सादत (Sayed Ahmad Shah Sadat) ने तालिबान (Taliban) के सत्ता में आते ही अफगानिस्तान (Afghanistan) छोड़ दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो इस वक्त जर्मनी (Germany) में हैं. 

(फोटो- सैयद अहमद शाह सादत- ट्विटर @eha_news) 

Sayed Ahmad Shah
  • 3/8

EHA News ने जो तस्वीरें ट्वीट की हैं, उसके मुताबिक, अफगानिस्तान के पूर्व मंत्री अहमद शाह जर्मनी में पिज्जा (Pizza) डिलीवर करते हुए नजर आ रहे हैं. अहमद अफगान पर तालिबान के कब्जे के वक्त मंत्री नहीं थे. वह इस पद से एक साल पहले ही इस्तीफा दे चुके थे.

(फोटो- सैयद अहमद शाह सादत- ट्विटर @eha_news) 

Sayed Ahmad Shah
  • 4/8

खबर है कि अफगानिस्तान के पूर्व मंत्री जर्मनी में पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय (Pizza Delivery Boy) बन गए हैं. वह जर्मनी में पिज्जा डिलीवर कर गुजारा कर रहे हैं. (सांकेतिक फोटो- गेटी) 

Sayed Ahmad Shah
  • 5/8

सामने आई तस्वीरों में उन्हें जर्मनी के लीपज़िग (Leipzig, Germany) में साइकिल पर पिज्जा डिलीवर करते हुए दिखाया गया है. अहमद शाह की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. हालांकि, इसको लेकर पूर्व मंत्री का कोई बयान सामने नहीं आया है. 

 (सांकेतिक फोटो- गेटी) 

Sayed Ahmad Shah
  • 6/8

गौरतलब है कि तालिबान (Taliban) की एंट्री के बाद अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) में अफरातफरी का माहौल है, हर कोई देश से भागना चाहता है. इस कड़ी में राष्ट्रपति अशरफ गनी भी काबुल से भागकर संयुक्त अरब अमीरात में बस गए हैं. (फोटो- गेटी) 

Sayed Ahmad Shah
  • 7/8

गनी ने कहा कि मैं देश छोड़कर नहीं आता तो कत्लेआम हो जाता और वहां खून-खराबा होता. मैं देश में ऐसा होते नहीं देख सकता था, इसलिए मुझे हटना पड़ा. राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अफगानिस्तान से पैसे लेकर भागने के आरोपों को भी खारिज किया.

(फोटो- गेटी) 

Sayed Ahmad Shah
  • 8/8

वहीं काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर अब भी लोगों को अफगानिस्तान से निकालने का काम जारी है. अमेरिका, ब्रिटेन और भारत समेत कई देश अपने नागरिकों की सुरक्षित वतन वापसी में लगे हैं. इस दौरान एयरपोर्ट पर कई बार दर्दनाक मंजर भी देखने लगे. (फोटो- पीटीआई)