scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

थाईलैंड: पीएम से मार्शल आर्ट्स में भिड़ना चाहता है सांसद, कहा- हारा तो दे दूंगा इस्तीफा

politician wants to fight PM
  • 1/8

थाईलैंड में संसद के सदस्य ने प्रधानमंत्री प्रयुत चानो-चा (Prayut chan-o-cha) को चुनौती देते हुए कहा है कि वे उनसे थाईलैंड के पारंपरिक मार्शल आर्ट्स Muay Thai में दो-दो हाथ करें. 40 साल के एमपी Mongkolkit Suksintharanon का कहना है कि हारने पर वे अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और जीत गए तो प्रधानमंत्री को उनकी तीन मांगें पूरी करनी होंगी.
(फोटो क्रेडिट: mongkolkit-suksintharanon फेसबुक)

politician wants to fight PM
  • 2/8

मोंग्कोलकिट ने फेसबुक पोस्ट के सहारे ये घोषणा की थी. वे पिछले एक हफ्ते से इस फाइट का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. इसके अलावा वे सोशल मीडिया पर Muay Thai जिम में ट्रेनिंग करते हुए भी अपनी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करते रहते हैं. इससे पहले भी वे अपने बयान से काफी विवाद में आए थे. 
(फोटो क्रेडिट: mongkolkit-suksintharanon फेसबुक)

politician wants to fight PM
  • 3/8

उन्होंने कहा था कि जुएबाजी, सेक्स वर्क और सेक्स टॉयज को थाईलैंड में लीगल कर देना चाहिए. सोशल मीडिया पर भी वे काफी एक्टिव रहते हैं और कोरोना के हालातों पर वे सनग्लासेस पहने हुए ऑनलाइन चर्चा भी करते रहे हैं.  उनका अप्रोच थाईलैंड की संसद के पारंपरिक सदस्यों से काफी अलग हैं और वे अपने देश के युवाओं के बीच भी लोकप्रिय हैं.
(फोटो क्रेडिट: mongkolkit-suksintharanon फेसबुक)

politician wants to fight PM
  • 4/8

दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों से थाईलैंड के प्रधानमंत्री की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इसके अलावा थाईलैंड में चीन की वैक्सीन सिनोवैक पर भी काफी भरोसा जताया जा रहा है. इसके चलते थाईलैंड में वैक्सीन वितरण प्रक्रिया काफी सुस्त रफ्तार से आगे बढ़ रही है और प्रशासन पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. (फोटो क्रेडिट: getty images)

politician wants to fight PM
  • 5/8

मोंग्कोलकिट का कहना है कि वे पीएम के साथ फाइट करना चाहते हैं और अगर वे थाईलैंड के प्रधानमंत्री के साथ फाइट में जीत जाते हैं तो उन्होंने प्रशासन से तीन चीजों की मांग की है.  वे चाहते हैं कि सरकार थाईलैंड के लोगों के लिए मॉर्डेना और फाइजर जैसी वैक्सीन को मंगाने की व्यवस्था करे. (फोटो क्रेडिट: getty images)

politician wants to fight PM
  • 6/8

उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा उन लोगों को आर्थिक रूप से मदद करें जिनके परिवार में कोरोना के चलते मौत हुई है और कोरोना से ठीक हुए मरीजों के लिए भी डोनेशन्स का इंतजाम करने की व्यवस्था कराई जाए. वाइस वर्ल्ड न्यूज के साथ बातचीत में मोंग्कोलकिट ने कहा कि मेरे दिमाग में ये आइडिया नहीं था. मैंने बस अपने देश के बुरे हालातों को देखा था और फिर ये फैसला लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर/getty images)

politician wants to fight PM
  • 7/8

उन्होंने आगे कहा कि मेरी पर्सनल स्तर पर पीएम प्रयुट से कोई दुश्मनी नहीं है. लेकिन ये जिम्मेदारी की बात है. मुझे लोगों के लिए कुछ ना कुछ तो करना ही होगा. मेरी और पीएम की लंबाई एक है. हमारा वजन कैटेगिरी भी एक ही है. लेकिन चूंकि प्रधानमंत्री मुझसे 27 साल बड़े हैं तो वे इस फाइट में सिर्फ अपना सीधा हाथ इस्तेमाल करेंगे. 
(फोटो क्रेडिट: getty images)

politician wants to fight PM
  • 8/8

उन्होंने कहा कि इस फाइट में सिर्फ तीन राउंड्स होंगे जो कि 3-3 मिनट के लिए होंगे.  वहीं Palang Pracharath पार्टी के नेता ने कहा कि मोंग्कोलकिट गैर-कानूनी बात कर रहे हैं. ये दिखाता है कि उन्हें कानून की परवाह नहीं है और वे पीएम को धमकी दे रहे हैं. मोंग्कोलकिट ने इस पर रिएक्ट करते हुए कहा कि वे कोई कानून नहीं तोड़ रहे हैं बल्कि ये तो मर्दों की आपस की बात है. (प्रतीकात्मक तस्वीर/getty images)