scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

भारी-भरकम शरीर के चलते रोमांस में हो रही थी दिक्कत, घटाया 273 किलो वजन

man lost massive weight
  • 1/5


ब्रिटेन में एक शख्स मोटापे के चलते इतना परेशान हो चला था कि उसकी रोमैंटिक और सेक्शुएल लाइफ खतरे में पड़ गई थी. 44 साल के पॉल टुटहिल का एक एक्सीडेंट के बाद वजन हैरतअंगेज तरीके से 368 किलो पहुंच चुका था और वो जिंदगी और मौत से जूझ रहा था. इसके चलते उसके मानसिक हालात भी काफी बिगड़ गए थे. (फोटो क्रेडिट: Northpix)

man lost massive weight
  • 2/5

हालांकि पॉल ने हिम्मत नहीं हारी और वो अपनी जिंदगी को वापस सामान्य करने के प्रयास करने लगे. सबसे पहले पॉल ने अपनी डाइट को सुधारा और वो हेल्दी फूड्स पर फोकस करने लगे. पॉल ने बताया कि उनकी सेक्स लाइफ शून्य हो चुकी थी और इसे वापस पाने की चाहत ही उनके लिए मोटिवेशन का काम कर रही थी. (फोटो क्रेडिट: Northpix)

man lost massive weight
  • 3/5


द सन के साथ बातचीत में पॉल ने बताया कि मेरे पैर सूजे रहते थे. मुझे हमेशा लगता रहता था कि मैं किसी भी समय मर सकता हूं. मैं काफी डिप्रेशन में था. मेरी पत्नी मॉरिन ना केवल मेरी देखभाल कर रही थी बल्कि मेरे बच्चों को भी वही संभाल रही थी. इसके चलते मुझे काफी दुख भी होता था. मुझे सुसाइड के ख्याल भी आते थे. (फोटो क्रेडिट: Northpix)

man lost massive weight
  • 4/5

उन्होंने आगे कहा कि हम कई सालों तक एक ही बेड पर भी नहीं सो पा रहे थे और हमारी सेक्स लाइफ खत्म हो चुकी थी. मेरे मोटापे के चलते मुझे ऐसा लगता था कि कहीं मैं अपनी पत्नी को चोट ना पहुंचा दूं. हालांकि सर्जरी के बाद मेरे हालात पूरी तरह से बदल चुके हैं और मेरी पूरी जिंदगी ट्रांसफॉर्म हो चुकी है. (फोटो क्रेडिट: Northpix)

man lost massive weight
  • 5/5


गौरतलब है कि साल 2010 में पॉल की पीठ में चोट लग गई थी. इसके चलते उन्हें काफी समय तक बेड रेस्ट पर रहना पड़ा था. लेकिन उनका वजन बेतहाशा बढ़ने लगा. इस शख्स के हालात इतने खराब हो चले थे कि उसे खाने के लिए और उठने के लिए भी लोगों की जरूरत पड़ने लगी थी लेकिन सर्जरी और हेल्दी लाइफस्टायल के जरिए पॉल 273 किलो वजन घटा चुके हैं. (फोटो क्रेडिट: Northpix)