scorecardresearch
 

दी लल्लनटॉप शो

मोदी सरकार के तीनों कृषि बिल का क्यों हो रहा विरोध? समझें

19 सितंबर 2020

आज दी लल्लनटॉप शो के इस ऐपिसोड में हम बात करेंगे किसानों से जुड़े उन बिल के बारे में, जिसे लेकर देश के किसान सड़कों पर उतर आए हैं. हम आपको बताएंगे इस बिल के को लेकर आखिर क्यों मोदी कैबिनेट से हरसिमरत कौर ने इस्तीफा दिया. देखें आखिर क्यों विपक्ष सरकार पर हमलावर हो रहा है. हालांकि, विरोध के बावजूद मोदी सरकार पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है और लोकसभा से दो बिल को पास करा लिया गया है. देखें वीडियो.

एक बार फिर सड़कों पर किसान! जानें क्यों कृषि अध्यादेशों के खिलाफ है आंदोलन

16 सितंबर 2020

आज दी लल्लनटॉप शो में हम आपको बताएंगे कि आखिर क्यों खेत छोड़, संसद के बाहर पहुंच रहे हैं किसा. देश का किसान एक बार फिर सड़कों पर है. तीन अध्यादेश हैं जो मोदी सरकार ने पास किए हैं और अब संसद में बिल के रूप में पेश कर दिया है. सोमवार को संसद में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ये तीनों बिल पेश किए. अब सरकार की तैयारी इन तीनों बिलों को पास कराने की है. दूसरी तरफ देश के कई इलाकों में किसान इनके विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं और आज संसद तक कूच करने का ऐलान किया है. इस वीडियो में समझें क्या हैं वो तीन अध्यादेश.

LAC पर तनाव: संसद में बोले राजनाथ सिंह, कहीं ये बड़ी बातें

15 सितंबर 2020

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को भारत-चीन के बीच लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल लाइन (एलएसी) पर जारी तनाव को लेकर लोकसभा में बयान दिया. चीन से तनाव के मुद्दे पर विपक्ष लगातार सरकार से बयान की मांग करता रहा है. आज दी लल्लनटॉप के इस ऐपिसोड में हम आपको राजनाथ सिंह के बयान की बड़ी बातें बताएंगे. देखें वीडियो.

कोरोना के बीच शुरू हुआ संसद का मानसून सत्र? देखें, पीएम ने क्या कहा

14 सितंबर 2020

दी लल्लनटॉप के इस ऐपिसोड में हम बात करेंगे मानसून सत्र के पहले दिन के बारे में. आज से मानसून सत्र शुरू हो गया. कोरोना महामारी के बीच शुरू हुए इस सत्र में आज क्या कुछ, ये हम आपको बताएंगे. हम आपको ये भी बताएंगे कोरोना के चलते मानसून सत्र के दौरन किन बातों का ध्यान रखा गया. साथ ही हम बताएंगे कि मानसून सत्र के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने क्या बोला. देखें वीडियो.

भारत और चीन का मसला कैसे सुलझ रहा है, बात करेंगे दी लल्लनटॉप में

12 सितंबर 2020

भारत की सरहदें कुछ देशों से भी जुडती हैं जो हमारी जमीन के प्रत‍ि दोस्ताना नजर‍िया नहीं रखती हैं. इसमें पाक‍िस्तान और चीन जैसे देश शाम‍िल हैं. ये सच है क‍ि लद्दाख के मोर्चे पर हमारा लगातार चीन से तनाव चल रहा है. दी लल्लनटॉप में बात करेंगे क‍ि भारत और चीन का मसला कैसे सुलझ रहा है.

राफेल के बाद वायुसेना को और क्या-क्या चाहिए?

11 सितंबर 2020

भारत और चीन के बीच सीमा पर जारी तनाव के बीच गुरुवार को भारतीय वायुसेना को नई ताकत मिली. फ्रांस से आए पांच राफेल लड़ाकू विमान औपचारिक रूप से भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल हुए. इस दौरान अंबाला एयरबेस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली भी मौजूद रहीं. देखें लल्लनटॉप शो.

दी लल्लनटॉप शो: नौजवानों को क्यों सही वक्त पर नहीं मिल रहा रोजगार?

09 सितंबर 2020

हमारे और आपके घरों में नौजवान हैं. नौजवान जो काम करना चाहते हैं. नौजवान जो काम करना चाहते हैं, अपनी जिंदगी का मकसद पाना चाहते हैं. अपने घरों को समृद्ध करना चाहते हैं. और इसी क्रम में अपने सबसे बड़े घर देश को. क्या वे ऐसा कर पा रहे हैं. क्या उन्हें नौकरियां मिल रही हैं? क्या उन्हें पर्याप्त मौके मिल रहे हैं? जो मौके मिल रहे हैं, क्या वे सही समय पर मिल रहे हैं? क्या हाल है सरकारी नौकरियों का? कहां दिक्कत आ रही है हमारे नौजवानों को? आज के शो में इस पर विस्तार से बात करेंगे. बात कोरोना वैक्सीन की भी होगी. कंगना के दफ्तर पर भी. देखिए दी लल्लनटॉप शो, सौरभ द्विवेदी के साथ.

रिया चक्रवर्ती को कितने दिनों तक हो सकती है जेल?

09 सितंबर 2020

ये बात एक दोपहर आत्महत्या की खबर से शुरू हुई थी. आत्महत्या एक मशहूर हस्ती ने की थी, जिसके करोड़ों चाहने वाले थे. बात सुशांत सिंह राजपूत से शुरू हुई, फिर मेंटल हेल्थ और अवसाद तक. उसके बाद तरह-तरह की खबरें सामने आती रहीं. कभी नेपोटिज्म पर बात हुई तो कभी परिवार के झगड़े पर. फिर बात हुई सुशांत की गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती की. फिर आत्महत्या के लिए उकसाने पर. दो राज्यों की पुलिस के बीच झगड़े की खबर सामने आई. फिर सामने आया ड्रग्स कनेक्शन. आरोप प्रत्यारोप चलते रहे. टीवी पर हर दिन इसे दिखाते रहे. ऐसा लगा कि पूरे घटनाक्रम को जानने की अभिलाषा भारतीय जनमानस की है. जबकि इसी दौरान कई लोगों को घर छोड़ना पड़ा तो कइयों को नौकरी. जीडीपी की भी और न्यायिक फैसलों की भी बात हुई. आज सुशांत की दोस्त रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार हो गईं. वहीं दूसरी तरफ चीन के साथ चला आ रहा विवाद, अब गोलीबारी तक पहुंच गया. दी लल्लनटॉप शो, आज इसी विषय पर, सौरभ द्विवेदी के साथ.

चेहरे पर कब तक लगाए रखना होगा मास्क? बात लल्लनटॉप शो में

08 सितंबर 2020

दी लल्लनटॉप शो में आज बात करेंगे सुशांत स‍िंह मामले में आज क्या हुआ. क्या भाई शोव‍िक के बाद र‍िया चक्रवर्ती भी ग‍िरफ्तार होंगी. कंगना रनौत को केंद्र सरकार ने सुरक्षा दी, उनके इल्जामों पर बात करेंगे. बात इसपर भी करेंगे कि हमारे-आपके घरों-स्कूलों में अब पढाई का जो स‍िस्टम आने वाला है. उसके बारे में देश के प्रधानमंत्री ने क्या बड़ी बात कही. बात चीन की भी होगी क्योंक‍ि लद्दाख के बाद अब चीन अरुणाचल प्रदेश में बवाल कर रहा है. इसके अलावा ब‍िहार में चुनाव है. कुछ बडे राजनैत‍िक पर‍िवर्तनों के बारे में बात करेंगे.

दी लल्लनटॉप शो: चीन को भारत ने उसी के खेल में कैसे दी मात, जान‍िए

05 सितंबर 2020

दी लल्लनटॉप शो में आज बात करेंगे ब‍िहार चुनाव की. क्योंक‍ि तारीखों को लेकर चुनाव आयोग का ऐलान हो चुका है. इसके अलावा आपको एक तस्वीर द‍िखाएंगे ज‍िसे देखकर आप दोबारा कोरोना के प्रत‍ि सतर्क हो जाएंगे. यह तस्वीर बताती है क‍ि कोरोना का वायरस हमारे फेफड़ों में क्या कर रहा है. कुड्डालोर की पटाखा फैक्ट्री में बड़ा व‍िस्फोट हुआ है, उसके बारे में भी बताएंगे. तफ्सील से बात करेंगे क‍ि चीन को कैसे हमने उसी के खेल में मात दी. लेक‍िन सबसे पहले देखेंगे द‍िन का वीडियो.

कौन है पीएम मोदी की वेबसाइट का अकाउंट हैकर जॉन व‍िक, जान‍िए

04 सितंबर 2020

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश द‍िया है क‍ि राजधानी द‍िल्ली में 48 हजार झुग्गियों को हटा द‍िया जाए. दी लल्लनटॉप में आज इस बहाने बात करेंगे शहरी गरीबी की. गरीबों के रहने की समस्या की. बात बढते कोरोना मामलों की और इसपर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी की भी करेंगे. बताएंगे क‍ि वह कौन से बीजेपी व‍िधायक हैं, ज‍िन्हें फेसबुक ने बैन कर दिया. और कौन है हैकर जॉन व‍िक, ज‍िसने प्रधानमंत्री मोदी की वेबसाइट का अकाउंट हैक कर ल‍िया.