scorecardresearch
 

Truecaller में जुड़े नए फ़ीचर्स, स्पैम SMS फ़िल्टर और स्पैम कॉल डिटेक्शन

Truecaller के iOS ऐप में कुछ नए फ़ीचर्स जुड़े हैं जो स्पैम मैसेज और कॉल्स मैनेज करने में यूज़र्स के काम आ सकते हैं. अगर आप ऐप यूज करते हैं तो इन फ़ीचर्स को चेक कर सकते हैं.

Truecaller Truecaller
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Truecaller के iOS ऐप के लिए अपडेट, जुड़े नए फ़ीचर्स
  • स्पैम मैसेज के लिए फ़िल्टर और स्पैम कॉल डिटेक्शन के साथ बग फ़िक्स
  • कॉलर आईडी को भी इस अपडेट के साथ किया गया है रिवैंप

Truecaller ने एक नया अपडेट जारी किया है जिसमें कुछ नए फ़ीचर्स ऐड किए गए हैं. अब एसएमएस फ़िल्टर का फ़ीचर दिया जाएगा यानी स्पैम मैसेज पर इस फ़ीचर के ज़रिए कुछ हद तक क़ाबू पा सकते हैं.

एसएमएस फ़िल्टर के साथ ही कंपनी ने आईफ़ोन के लिए दिए जाने वाले स्पैम कॉल डिटेक्शन और कॉलर आईडी फ़ीचर को भी बदल दिया है.

ट्रू कॉलर के नए स्पैम मैसेज फ़िल्टर फ़ीचर यूज करने के लिए आप सेटिंग्स में जा कर कुछ बदलाव कर सकते हैं. अपने फ़ोन की सेटिंग्स में जा कर, मैसेज पर टैप करें. यहां मैसेज फ़िल्टरिंग का ऑप्शन दिखेगा इसे ऐनेबल करना है.

Message Filtering ऑप्शन के पास Unknown & Spam दिखेगा. यहां टैप करके फिल्टर अननोन सेंडर और ट्रू कॉलर का ऑप्शन मिलेगा. इसे ऑन करने पर स्मैम मैसेज फिल्टरिंग शुरू हो जाएगी.

स्पैम कॉल डिटेक्शन फ़ीचर को भी सेटिंग्स में जा कर एनेबल किया जा सकता है. इसके लिए आईफोन के सेटिंग्स में में जाना है, फ़ोन ऑप्शन पर टैप करना है. यहां से कॉल ब्लॉकिंग एंड आईडेंटिफिकेशन पर टैप करना है. यहां सभी ऑप्शन को चेक करना है.

ट्रू कॉलर के अपडेट वर्जन 11.12 में इन सब बदलाव के साथ ही बग फ़िक्स भी हैं. ये दोनों सेटिंग्स आपको ट्रू कॉलर ऐप में नहीं मिलेंगे. अगर आप ट्रू कॉलर यूज करते हैं और अपडेट करेंगे तो ये फ़ीचर्स आपके आईफ़ोन के ही सेटिंग्स में दिखेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें