scorecardresearch
 

Free VIP Mobile Number: सभी को मिलेगा VIP मोबाइल नंबर, ये है फ्री में पाने का तरीका

How to Get VIP Mobile Number: खुद को भीड़ से अलग कौन नहीं दिखाना चाहता है. इस वजह से तो लोग VIP नंबर्स लेते हैं. क्या हो अगर आपको फ्री में VIP मोबाइल नंबर मिले? वोडाफोन आइडिया ऐसा एक ऑफर दे रहा है, जिसकी मदद से आप फ्री में फैंसी मोबाइल नंबर हासिल कर सकते हैं. आइए जानते हैं इसका पूरा तरीका.

X
फ्री में मिलेगा VIP Mobile Number, जानिए तरीका (प्रतीकात्मक तस्वीर)
फ्री में मिलेगा VIP Mobile Number, जानिए तरीका (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंटरनेट और स्मार्टफोन के आने से ना सिर्फ हमें सुविधाएं मिली हैं,  बल्कि हमारी लाइफस्टाइल में भी काफी बदलाव हो चुका है. यही वजह है कि बहुत से लोग फैंसी मोबाइल नंबर खरीदना चाहते हैं. जिस तरह से लोगों को गाड़ियों के लिए फैंसी नंबर लेने का शौक होता है, उसकी तरह के लोग मोबाइल नंबर भी लेना चाहते.

वीआईपी नंबर के लिए आपको सामान्य कनेक्शन के मुकाबले ज्यादा पैसे खर्च करने होते हैं. कई बार इनकी नीलामी तक होती है, जिसमें नंबर के लिए बोली लगाई जाती है. खासकर BSNL के VIP नंबर्स के साथ ऐसा ही होता है. सवाल है कि आप फ्री में VIP नंबर कैसे हासिल कर सकते हैं. 

हम ऐसे ही एक तरीके की जानकारी लेकर आए हैं. यहां से आप फ्री में VIP नंबर हासिल कर सकते हैं. इसके लिए आपको कोई एक्स्ट्रा चार्ज देने की जरूर नहीं है.

इन नंबर को VIP या फैंसी इसलिए कहते हैं क्योंकि ये सामान्य नंबर से अलग होते हैं और इन्हें आप एक नजर में ही याद रख सकते हैं. अगर आप ऐसा नंबर लेना चाहते हैं, तो Vi ऑफर का फायदा उठा सकता है. 

कैसे मिलेगा VIP Mobile Number? 

वोडाफोन आइडिया (Vi) ऐसे नंबर ऑफर कर रहा है. आप प्रीपेड या पोस्डपेड दोनों के लिए VIP या फैंसी नंबर खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. यहां आपको न्यू कनेक्शन कैटेगरी मिलेगी.

इस सेक्शन में आपको Fancy Number कैटेगरी पर क्लिक करना होगा. अब आप एक नए पेज पर पहुंचेंगे, जहां आपको तय करना होगा कि प्रीपेड कनेक्शन चाहते हैं या फिर पोस्टपेड. 

यहां आपको अपना एरिया PIN Code और मोबाइल नंबर एंटर करना होगा. अब आपको वो नंबर सर्च करना होगा, जिसे आप खरीदना चाहते हैं या फिर आप Vi की Free List से किसी नंबर को चुन सकते हैं.

आपको फ्री और प्रीमियम नंबर्स में से किसी एक चुनना होगा. प्रीमियम नंबर के लिए आपको 500 रुपये की पेमेंट करनी होगी. अगर आपको अपनी पसंद का नंबर मिलता है, तो प्रीमियम ऑप्शन के लिए जाना चाहिए.

वर्ना आप फ्री कैटेगरी में मिल रहे किसी नंबर को चुन सकते हैं. नंबर सलेक्ट करने के बाद आपको अपना ऐड्रेस एंटर करना होगा. पेमेंट करने के बाद कंपनी SIM आपने घर पर डिलीवर करा देगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें