scorecardresearch
 

Xiaomi का टीज़र, इसी साल लॉन्च हो सकते हैं QLED MI TV 5 Pro

Xiaomi भारत में अपना हाई एंड स्मार्ट टीवी MI TV 5 सीरीज़ लाने की तैयारी में है. कंपनी ने टीज़र जारी किया है जिससे साफ़ है क भारत में QLED के साथ MI TV 5 Pro लॉन्च किया जाएगा.

MI TV 5 Pro MI TV 5 Pro
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Xiaomi भारत में इसी साल ला सकता है QLED MI TV 5 Pro
  • चीन में 2019 में लॉन्च किए गए थे MI TV 5, MI TV 5 Pro

चीनी स्मार्टफ़ोन मेकर Xiaomi भारत में जल्द ही Mi TV 5 सीरीज़ लॉन्च कर सकती है. हाल ही में कंपनी ने अपने कुछ स्मार्ट टीवी मॉडल्स महँगे भी किए हैं. कंपनी ने एक टीज़र जारी किया है जिससे हिंट मिलता है कि QLED टीवी कंपनी ला रही है.

सोशल मीडिया सहित कंपनी ने ईमेल के ज़रिए जो टीज़र सेंड किया है उसमें #QualcommLeapsAhead लिखा है. ट्विटर पर  Xiaomi इंडिया हेड मनु जैन ने एक शॉर्ट वीडियो भी पोस्ट किया है.

हालाँकि टीज़र में साफ़ तौर पर टीवी के बारे में नहीं लिखा है. लेकिन यहाँ Solar Eclipse का एनिमेशन है जिससे पूरा हिंट मिल रहा है कि ये Mi TV 5 Pro ही होगा. इस टीज़र में डेट भी नहीं लिखा है यानी ये कब लॉन्च होगा ये साफ़ नहीं है.

Xiaomi MI TV 5 Pro इसी महीने लॉन्च होगा ये तो साफ़ है. इसे Xiaomi ने चीन में नवंबर 2019 में ही लॉन्च किया था, यानी ये नया टीवी नहीं है. इसलिए कंपनी चाहेगी की इसे भारत में 2020 के आख़िर में लॉन्च कर दिया जाए.

Mi TV 5 Pro की बात करें तो ये 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच वेरिएंट के साथ उपलब्ध है. अगर ये भारत में लॉन्च किए जाते हैं तो कंपनी इसकी क़ीमत 40 हज़ार रुपये से शुरू कर सकती है.

ग़ौरतलब है कि Mi TV 5  और Mi TV 5 Pro दोनों अलग अलग हैं. डिज़ाइन और फ़ीचर्स में तो ज़्यादा फ़र्क़ नहीं है, लेकिन Mi TV 5 Pro में QLED स्क्रीन है, जबकि MI TV 5 में LED स्क्रीन दी गई है.

Xiaomi के दूसरे स्मार्ट टीवी की तरह इनमें भी Android TV बेस्ड शाओमी का अपना टीवी ओएस Patchwall दिया जाएगा. स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Mi TV में 3GB रैम के साथ 32GB की स्टोरेज है, जबकि Mi TV 5 Pro में 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज दी गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें