scorecardresearch
 

29 सितंबर को भारत में लॉन्च होगा Xiaomi का नया स्मार्टफोन, ये होंगे फीचर्स

Xiaomi 11 Lite NE 5G को भारत में 29 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. इसे चीन में कंपनी ने पहले ही लॉन्च किया था और अब इसे भारत लाया जा रहा है.

Xiaomi 11 Lite NE 5G Xiaomi 11 Lite NE 5G
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Xiaomi Mi 11 Lite NE: भारत में इसी महीने हो रहा है लॉन्च
  • इस स्मार्टफोन को कंपनी ने इस साल का सबसे पतला 5G स्मार्टफोन बताया है

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi भारत में एक नया स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है. कंपनी ने मीडिया इन्वाइट भेजने शुरू कर दिए हैं. हालांकि ये वर्चुअली लॉन्च किया जाएगा इसे आप लाइव देख सकेंगे. 

29 सितंबर को कंपनी Xiaomi भारत में Xiaomi 11 Lite NE 5G लॉन्च करेगी. गौरतलब है कि कंपनी Mi 11 सीरीज के तहत कई स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च किए हैं.

हाल ही में कंपनी ने ऐलान किया है कि अब प्रीमियम प्रोडक्ट्स पर Mi की ब्रांडिंग हटा कर Xiaomi कर दिया जाएगा. यही वजह है कि इस स्मार्टफोन को Mi की जगह Xiaomi Mi 11 Lite NE कहा जाएगा. 

नई ब्रांडिंग के बाद भारत में Xiaomi का ये पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें Mi की जगह Xiaomi की ब्रांडिंग देखने को मिलेगी.  

शाओमी का दावा है कि ये स्मार्टफोन इस साल का सबसे पतला और हल्का 5G स्मार्टफोन होगा. कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लिए एक प्रोडक्ट पेज भी तैयार किया है जहां इस फोन का टीजर है और एक क्विज कंपटीशन है. 

Xiaomi 11 Lite NE 5G के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.55 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. इस फोन में 90Hz की रिफ्रेश रेट दी गई है. 

Xiaomi 11 Lite NE में Qualcomm Snapdragon 778 चिपसेट दिया गया है. इस फोन में 8GB रैम और 256GB की स्टोरेज दी गई है. 

Xiaomi 11 Lite NE 5G में ट्रिपल रियर कैमरे दिए गए हैं. प्राइमरी लेंस 64 मेगापिक्सल का है, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस है. 5 मेगेपिक्सल  का मैक्रो लेंस भी दिया गया है. 

Xiaomi 11 Lite NE 5G की बैटरी 4,250mAh की है और इसके साथ 33W फास्ट चार्ज सपोर्ट मिलता है. इस स्मार्टफोन में पावर बटन के अंगर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर लगाया गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें