scorecardresearch
 

WhatsApp पर आसानी से पढ़ सकेंगे पुरानी चैट्स, स्क्रॉल करने की नहीं पड़ेगी जरूरत

WhatsApp New Update: अगर आप भी WhatsApp पर पुरानी चैट्स को खोजने में परेशान हो जाते हैं तो ये परेशानी जल्द दूर हो सकती है. इसको लेकर WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इससे पुरानी चैट्स को आसानी से सर्च किया जा सकता है. इसके लिए आपको स्क्रॉल करने की भी जरूरत नहीं होगी.

X
WhatsApp
WhatsApp

WhatsApp काफी ज्यादा पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है. ये यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स भी जारी करता रहता है. कंपनी दावा करती है WhatsApp पर होने वाले चैट्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होते हैं. लेकिन, दिक्कत तब आती है जब पुराने चैट्स को खोजना पड़े. 

इसके लिए WhatsApp पर एक फीचर दिया गया है. इससे आप चैट में किसी मैसेज को टाइप करके सर्च कर सकते हैं. लेकिन, आपके चैट सर्च का एक्सपीरिएंस जल्द बदलने वाला है. इससे आप आसानी से किसी मैसेज को सर्च कर सकते हैं. 

अभी तक वॉट्सऐप में किसी मैसेज को वर्ड, डिजिट या फाइल टाइप के अनुसार सर्च किया जा सकता है. लेकिन, इस नए फीचर के आ जाने के बाद यूजर के पास किसी खास डेट में भेजे गए मैसेज को सर्च करने का भी ऑप्शन रहेगा. 

ये फीचर तब काफी काम आएगा जब आप किसी के साथ बातचीत के पहले मैसेज को देखना चाहते हैं या आप किसी खास डेट पर शेयर किए गए मैसेज को पढ़ना चाहते हैं. इसको लेकर वॉट्सऐप के नए फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. 

आईफोन यूजर्स के लिए किया जा रहा है टेस्ट

रिपोर्ट में बताया गया है कि ये फीचर iPhone के लिए उपलब्ध होगा. इसकी टेस्टिंग भी कंपनी शुरू कर चुकी है. इस फीचर को WhatsApp के iOS वर्जन के लिए टेस्ट किया जा रहा है. रिपोर्ट में बताया गया है कि इस फीचर पर कंपनी दो साल पहले भी काम कर रही थी. लेकिन, तब इसे बंद कर दिया गया था.

अब वॉट्सऐप एक बार फिर से इस फीचर पर काम कर रहा है. आने वाले टाइम में WhatsApp इसको बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध करवा सकता है. सबकुछ सही होने पर इसको पब्लिक रोलआउट किया जाएगा. इस फीचर से यूजर्स को सर्च बार में एक कैलेंडर आइकन दिखेगा. 

इस पर क्लिक करके यूजर्स किसी खास दिन भेजे गए  मैसेज को पढ़ सकते हैं. इससे आप मैसेज को वर्ड्स से सर्च करने की जगह सीधे डेट से सर्च कर सकते हैं. इससे आपको किसी मैसेज को खोजने के लिए बहुत ज्यादा स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें