scorecardresearch
 

WhatsApp Message भेजने के बाद भी हो जाएंगे एडिट, कमाल का है ये फीचर, लीक हुई डिटेल्स

WhatsApp Beta Update: वॉट्सऐप अपने यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर्स जोड़ता रहता है. कंपनी जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर मैसेज एडिट करने का फीचर जोड़ सकती है. इस फीचर को बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है. इसकी मदद से आप भेजे हुए मैसेज को एडिट कर सकेंगे. आइए जानते हैं अपकमिंग वॉट्सऐप फीचर की डिटेल्स.

X
WhatsApp Message को कर सकेंगे एडिट
WhatsApp Message को कर सकेंगे एडिट

WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए ऐप समय-समय पर नए फीचर्स जोड़ता रहता है. इन फीचर्स को रिलीज करने से पहले ऐप डेवलपर्स बीटा वर्जन में टेस्ट करते हैं. ऐसा ही एक फीचर WhatsApp Beta वर्जन में स्पॉट किया गया है. 

यह फीचर WhatsApp स्टेबल वर्जन पर जल्द ही देखने को मिल सकता है. इस फीचर की मदद से आप भेजे हुए वॉट्सऐप मैसेज को एडिट कर सकते हैं.

हालांकि, यह फीचर कब तक स्टेबल वर्जन पर आएगा इसकी जानकारी नहीं है. मैसेज एडिट करने का फीचर हमें Telegram ऐप पर पहले से मिलता है. आइए जानते हैं वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर की डिटेल्स. 

कैसे काम करेगा WhatsApp Message Edit फीचर?

WhatsApp के लेटेस्ट फीचर को WABetaInfo ने स्पॉट किया है. मैसेज एडिट करने का फीचर WhatsApp v2.22.20.12 में स्पॉट किया गया है. वेबसाइट ने इसका एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें आपको इसकी डिटेल्स दिखेंगी.

स्क्रीन शॉट में दिख रहे मैसेज में लिखा है, 'आपने एडिटेड मैसेज को सेंट किया है. अगर आप वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन पर हैं, तो आपको ये फीचर नजर आएगा.'

WhatsApp Message

हालांकि, यह फीचर सभी बीटा यूजर्स के लिए फिलहाल उपलब्ध नहीं है. इस स्क्रीनशॉट से साफ हो गया है कि कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है, जिसे आने वाले समय में रोलआउट किया जा सकता है.

कम से कम एंड्रॉयड यूजर्स को तो यह फीचर जल्द ही देखने को मिल सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो यूजर्स को किसी मैसेज को एडिट करने के लिए उस पर लॉन्ग प्रेस करना होगा. इसके बाद उन्हें एडिट का ऑप्शन मिलेगा.

कई और फीचर्स भी किए जा रहे हैं टेस्ट

किसी मैसेज को भेजने के कितने देर तक आप उसे एडिट कर सकते हैं, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है. WhatsApp कई दूसरे फीचर्स पर भी काम कर रहा है. जल्द ही यूजर्स को अपना ऑनलाइन स्टेटस हाइड करने का ऑप्शन मिल सकता है. इसके अलावा इंस्टाग्राम जैसे स्टेटस का फीचर भी दिया जा सकता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें