scorecardresearch
 

VI अपने 3G यूज़र्स को 4G में कर रहा है अपग्रेड, मिलेगी फास्ट कनेक्टिविटी

Vodafone Idea ने हाल ही में ख़ुद को भारत में VI ब्रांड के तहत लॉन्च किया है. अब कंपनी ने ऐलान किया है कि 3G कस्टमर्स को 4G में अपग्रेड किया जाएगा.

Vodafone Idea (VI) Vodafone Idea (VI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Vodafone Idea अपने 3G यूज़र्स को 4G में अपग्रेड करेगा
  • बेहतर कनेक्टिविटी और वाइडर कवरेज के लिए किया जा रहा है अपग्रेड
  • यूज़र्स को 3G से 4G में अपग्रेड चरणों में किया जाएगा, 2G सर्विस जारी रहेगी

Vodafone Idea (VI) अपने 3G यूज़र्स को 4G में अपग्रेड करने की तैयारी में है. कंपनी अपने सभी 3G कस्टमर्स को चरणों में 4G में अपग्रेड करेगी.

Vodafone Idea (VI) ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि Vi GIGAnet टेक्नोलॉजी के तहत यूज़र्स को फ़ास्ट डेटा स्पीड और सर्विस देने के लिए मौजूदा 3G यूज़र्स को 4G में अपग्रेड किया जा रहा है.

VI ने अपने स्टेटमेंट में ये भी कहा है कि 2G यूज़र्स को बेसिक वॉयस सर्विस मिलना बंद नहीं होगा. कंपनी के मुताबिक़ एन्टरप्राइज कस्टमर्स जो फ़िलहाल 3G बेस्ड सर्विस यूज कर रहे हैं उन्हें 4G और 4G बेस्ड IOT ऐप्लिकेशन और सर्वर में अपग्रेड किया जाएगा.

Vodafone Idea Limited के एमडी और सीईओ रविंद्र टक्कर ने कहा है, ‘हमारा इंटीग्रेशन पूरा हो रहा है और हम पहले से ही हमारी 4G सर्विस 1 अरब भारतीय आबादी तक पहुंच चुकी है जो अब पैन इंडिया बेसिस पर फास्टर डेटा ऐक्सेस कर सकते हैं.'

रविंद्र टक्कर ने ये भी उम्मीद जताई है कि 3G से 4G में अपग्रेड करने का ये ताज़ा मूव भारत के डिजिटल रेवोल्यूशन को बढ़ाने वाला साबित होगा.

ग़ौरतलब है कि पहली तिमाही में VI ने कहा है कि L900 टेक्नोलॉजी डिप्लॉयमेंट से कई जगहों में पर 4G की इनडोर कवरेज बेहतर हुई है.

आपको बता दें कि ही में Vodafone Idea को VI के तौर पर कंपनी ने रिब्रांड कर दिया है. 2018 में वोडाफ़ोन और आईडिया का भारत में इंटीग्रेशन हुआ था और इसे एक नए ब्रांड के तौर पर हाल ही में लॉन्च किया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें