scorecardresearch
 

फ्यूचर में आ सकता है ऐसा स्मार्टफोन? डिजाइन देखकर हो जाएंगे हैरान, देखें वीडियो

फ्यूचर में फोन कैसे दिखेंगे? इसका जवाब फिलहाल को किसी के पास नहीं है. लेकिन, एक वीडियो में ट्रांसपेरेंट फोन का डिजाइन दिखाया गया है. ये कॉन्सेप्ट फोन है. यानी इस तरह का फोन फ्यूचर में देखने को मिल भी सकता है और नहीं भी. लोग इसका वीडियो देखकर हैरान हो रहे हैं.

X
Transparent फोन डिजाइन के कॉन्सेप्ट को वीडियो में दिखाया गया है
Transparent फोन डिजाइन के कॉन्सेप्ट को वीडियो में दिखाया गया है

आपने कई तरह के स्मार्टफोन्स देखे होंगे. फोन कई तरह के डिजाइन के साथ आते हैं. लेकिन, भविष्य में इसमें काफी बदलाव आने वाला है. एक वीडियो में इसके कॉन्सेप्ट को भी दिखाया गया है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि आने वाले समय में स्मार्टफोन का डिजाइन Transparent हो सकता है. 

यानी फोन की स्क्रीन के आर पार भी देखा जा सकता है. ये काफी यूनिक लग रहा है. वीडियो में ट्रांसपेरेंट डिजाइन के साथ ही इसको ऑपरेट दिया जा रहा है. वीडियो के मुताबिक, इसका ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI से मिलता-जुलता नजर आ रहा है. 

लेकिन, अभी साफ नहीं है कि Xiaomi इस तरह के किसी कॉन्सेप्ट फोन पर काम कर रही है या नहीं. ये पहली बार नहीं है जब किसी ट्रांसपेरेंट फोन का डिजाइन दिखाया गया है. इससे पहले भी कई वीडियो में इसके डिजाइन को दिखाया जा चुका है. 

बैटरी भी नहीं आ रही है नजर 

ट्रांसपेरेंट डिजाइन होने की वजह से इसकी बैटरी भी नहीं दिख रही है. वीडियो में दिखाया गया है कि इसका वायरलेस चार्जर भी ट्रांसपेरेंट है. यानी फोन से लेकर वायरलेस चार्जिंग तक ट्रांसपेरेंट है. लेकिन, इसका डिजाइन लोगों को काफी पसंद आ रहा है. 

हालांकि, ऐसा फोन भविष्य में आएगा या नहीं इस पर फिलहाल कुछ कहना संभव नहीं है. लेकिन, जिस तरह टेक्नोलॉजी बढ़ रही है उससे ऐसा संभव जल्द हो सकता है. कई लोग वीडियो को देखकर सोच लेते हैं ये फोन आ चुका है. लेकिन, एक बार और हम साफ कर दें कि ये केवल अभी कॉन्सेप्ट है. 

यानी इसको फिलहाल लॉन्च नहीं किया गया है, ना ही किसी कंपनी ने इसको बनाने की बात रही है. आप वीडियो देखकर हमें कमेंट सेक्शन में बता सकते हैं आपको ये फ्यूचर फोन का कॉन्सेप्ट डिजाइन का कैसा लगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें