scorecardresearch
 

No Overtime... ऑफिस टाइम खत्म होते ही कर्मचारी के हाथ से गायब हो जाएगा Samsung का ये माउस!

Samsung ने एक यूनिक माउस कॉन्सेप्ट दिखाया है. इस माउस को लेकर कंपनी का दावा है कि ये आपको ओवर टाइम नहीं करने देगा. अगर आप ओवरटाइम करते हैं तो ये आपके डेस्क से भाग जाएगा. ये आपको ऑफिस आवर पूरा हो जाने के बाद क्लिक करने करने भी नहीं देगा. इसका नाम Samsung Balance Mouse रखा गया है.

X
Photo Credit: Samsung
Photo Credit: Samsung

वर्क-लाइफ बैलेंस को मेंटेन करना कई बार काफी कठिन हो जाता है. लेकिन, इसको सैमसंग आसान बनाने की सोच रहा है. इसके लिए कंपनी Samsung Balance Mouse पर काम कर रही है. ये आपको ओवर टाइम करने से बचाएगा. 

यहां पर इसको लेकर पूरी डिटेल्स बता रहे हैं. दरअसल, कंपनी एक कॉन्सेप्ट माउस पर काम कर रही है. इससे अगर आप ज्यादा काम करेंग तो ये माउस आपके हाथ से निकल कर भाग जाएगा. इस कॉन्सेप्ट माउस को एडवरटाइजिंग एजेंसी INNORED के साथ मिलकर तैयार किया जाएगा. 

Photo Credit: Samsung

देखने में लगता है रेगुलर माउस 

इसके लिए कंपनी ने डिजाइन स्टूडियो BKID के साथ भी पार्टनरशिप की है. ये दिखने में रेगुलर माउस जैसा ही लगेगा. लेकिन, इसका इस्तेमाल आपको ओवरटाइम से बचाएगा. जब आपका काम खत्म हो जाएगा तो इसके ईयर बाहर आ जाएंगे. 

इससे आप इस पर क्लिक नहीं कर पाएंगे. इसके पीछे का आइडिया काफी सिंपल है. ये आपके वर्क-लाइफ बैलेंस को सीरियस नहीं बनाना चाहता है. ज्यादा काम करने वाले लोगों के लिए डेस्क से उठने के लिए ये लगातार रिमाइंडर देता रहेगा. 

यानी ये एक परफैक्ट ऑफिस एक्सेसरीज की तरह काम करेगा. इसमें सेंसर्स भी दिए गए हैं. इससे अगर आप लगातार काम करते रहेंगे तो ये आपसे दूर भाग जाएगा जिससे आप काम नहीं कर पाएंगे. इसके व्हील शेल में से बाहर आ जाते हैं. 

Photo Credit: Samsung

Samsung Balance Mouse को कोरिया में हुए वर्क लाइफ कैपेंन के दौरान डिजाइन करके कंपनी ने दिखाया था. प्रोफेशन लोगों के साथ अक्सर ये दिक्कत आती है कि वो ओवरवर्क काम करते हैं और ऑफिस से बाद बचने वाले टाइम से संतुष्ट नहीं होते हैं. 

Photo Credit: Samsung

कोरोना के बाद से वर्क फ्रॉम होन का कल्चर बढ़ा है. घर से काम करने वाले ऑफिस वर्किंग आवर से ज्यादा काम कर लेते हैं. आपको बता दें कि Samsung Balance Mouse अभी बना नहीं है. ये केवल कॉन्सेप्ट है. आपको कैसा लगा ये कॉन्सेप्ट आप हमें कमेंट सेक्शन में बता सकते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें